Breaking Newsउत्तर प्रदेशदेशमध्य प्रदेशहोम

MP में कांग्रेस के चाणक्य बने दिग्विजय, पर्दे के पीछे से मजबूत कर रहे पार्टी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस के दो दिग्गज कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया फ्रंटफुट पर हैं. पार्टी के तीसरे नेता दिग्विजय सिंह पर्दे के पीछे रहकर अहम भूमिका निभा रहे हैं.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस 15 साल से सत्ता का वनवास झेल रही है. शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस के दो दिग्गज कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया फ्रंटफुट पर हैं. पार्टी के तीसरे नेता दिग्विजय सिंह जो पर्दे के पीछे रहकर चाणक्य की भूमिका में हैं और पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं. उन्होंने पांच ऐसे चेहरों को कांग्रेस में शामिल कराया है, जिनके आधार पर पार्टी ने बीजेपी को मात देने का सपना संजोया है.

अर्जुन आर्य

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को उनके ही गढ़ में घेरने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्वजिय सिंह ने अहम भूमिका अदा की है. शिवराज की विधानसभा क्षेत्र बुधनी में किसान व ओबीसी नेता अर्जुन आर्य को पार्टी में शामिल कराया है. आर्य को सपा ने उम्मीदवार भी बना दिया था लेकिन उन्होंने टिकट वापस करके कांग्रेस का दामन थामा है.

बुधनी में लंबे समय से आंदोलन चलाने वाले अर्जुन आर्य के आंदोलन को दबाते हुए चुनाव से ठीक पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर भोपाल की सेंट्रल जेल भेज दिया था. उसके बाद अचानक से पूरे मामले को सियासी मोड़ देते हुए अर्जुन आर्य से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सेंट्रल जेल में मुलाकात कर सूबे की सियासत गरमा दी थी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close