देश

मान नहीं रहा पाक, पहले शांति की अपील, अब तोड़ा सीजफायर

नई दिल्ली
पाकिस्तान सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने मंगलवार को भी लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने यह कायराना हरकत तब की है, जब उसने सोमवार को ही एलओसी पर शांति बनाए रखने की अपील की थी। पाकिस्तान ने आज एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। इससे पहले रविवार को पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन में भारत के दो जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में तीन आतंकी कैंप तबाह किए। इसके अलावा भारत की कार्रवाई में करीब 2 दर्जन आतंकियों समेत 10 पाक सैनिक मारे गए थे।

पाक ने कराया था पत्रकारों का दौरा
आर्मी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सोमवार को पाकिस्तान ने निवेदन किया था कि बॉर्डर पर शांति बनाए रखने का प्रयास किया जाना चाहिए। पाक का कहना था कि सोमवार को कुछ राजनयिक और पत्रकार एलओसी का दौरा करने वाले हैं।

भारत ने पाकिस्तान के निवेदन का सम्मान किया, लेकिन पाकिस्तान ने अगले ही दिन फिर सीजफायर का उल्लंघन शुरू कर दिया। भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान पर भरोसा कैसे किया जा सकता है, अगर वह अपने निवेदन के अगले ही दिन सीजफायर का उल्लंघन करता है। पाकिस्तान ने उस इलाके में गोलीबारी की है, जहां बच्चों के स्कूल हैं। भारत ने कहा कि पड़ोसी मुल्क ने तो सीजफायर का उल्लंघन किया, जबकि भारत ने उनके निवेदन का सम्मान किया।

एक दिन पहले ही भारत ने तबाह किए थे आतंकी कैंप
पाकिस्तान आर्मी ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि विदेशी राजनयिकों की टीम ने एलओसी का दौरा किया। पाकिस्तान ने यह दौरा ऐसे समय में कराया है, जबकि एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने आर्टिलरी गन से पाकिस्तान को सीजफायर उल्लंघन का जवाब दिया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close