छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय राजमार्ग नव निर्माण कार्य में लाएं तेजी से प्रगति- कलेक्टर : समय-सीमा की बैठक

अम्बिकापुर
कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में अम्बिकापुर शिवनगर एवं अम्बिकापुर सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग नवनिर्माण की प्रगति की समीक्षा की एवं धीमी प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कार्यपालन अभियंता को पीक्यूसी  कार्य में तेजी लाने तथा  सड़क में जहाँ जहां गड्ढे है उन सबकी अच्छी तरह से फिलिंग कराने के निर्देश दिए।

डॉ. मित्तर ने कहा कि बारिश की वजह से सड़क में गड्ढे हो गए है जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। अब बारिश का मौसम समाप्त होने वाला है इसलिए कार्य में तेजी लाऐ। उन्होंने  रघुनाथपुर,बतौली एवं सीतापुर के आस-पास के सड़क में गढ्ढे की भराई तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देश राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यपालन अभियंता को दिए। उन्होंने अम्बिकापुर बाई पास निर्माण कार्य के संबंध में जानकारी ली तथा प्रभावित छः ग्रामों का भ्रमण कर सड़क निर्माण के लिए आवश्यक तैयारी प्रारंभ करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने भूमि अधिग्रहण हेतु गजट प्रकाशन की प्रक्रिया शीघ्र करने कहा।

कलेक्टर ने रिंग रोड में नाली निर्माण तथा साफ सफाई की समीक्षा करते हुए कहा कि सड़क किनारे ओपन नालियों में स्लैब ढलाई शीघ्र पूरा करें तथा मिट्टी मलबों को तत्काल हटाये। उन्होंने सीजीआरडीसी के अधिकारियो को रिंग रोड के संबंध में कमियों को दूर करने दिए गए निर्देशों का अनुपालन शीघ्र कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही ठेकेदार को भी अवगत कराने कहा।  

डॉ. मित्तर ने युवा महोत्सव एवं राष्ट्रीय ट्राइबल डांस फेस्टिवल की तैयारी की समक्ष करते हुए आदिवासी विकास विभाग, शिक्षा विभाग तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारियो को विकासखंड एवं जिला स्तरीय आयोजन हेतु आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल के व्यापक प्रचार-प्रसार कराये तथा ग्रामांे में मुनादी भी कराये। आयोजन हेतु विकासखण्ड़ों में सुविधायुक्त सामुदायिक भवनों का चयन करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जन चौपाल के तहत प्राप्त आवेदनों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए कहा की मुख्यमंत्री जन चोयपाल के आवेदनों का समय सीमा में तथा गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि दो या अधिक विभागों से संबंधित है तो आपसी समन्वय कर निराकरण करायंे।

 बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुलदीप शर्मा, अपर कलेक्टर श्री निर्मली तिग्गा, श्री अमृत लाल ध्रुव, श्रीमती सनत देवी जांगडे़, सहायक कलेक्टर श्री अभिषेक शर्मा सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close