स्वास्थ्य

वर्किंग विमिन के लिए ब्यूटी टिप्स

वर्किंग विमिन के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल होता है खुद की स्किन का ख्याल रखने के लिए समय निकालना। इस वजह से अक्सर उन्हें त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती हैं जो उनके लुक को डल करना शुरू कर देती हैं। यह उनकी ओवरऑल अपीरियंस पर भी बुरा असर डालता है। ऐसा न हो इसके लिए हम बता रहे हैं काम के ब्यूटी टिप्स।

डीप क्लीनिंग
फेस को सप्ताह में कम से कम दो बार डीप क्लीन जरूर करें। इसके लिए स्क्रब का इस्तेमाल करें। साथ ही में महीने में एक बार फेशल जरूर करवाएं। इससे आपकी स्किन को रिलैक्स होने के साथ ही पोर्स को क्लीन रहने में मदद मिलेगी, जो पिंपल्स की समस्या को दूर रखेगा।

फेस मास्क शीट्स
फेस मास्क शीट का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह कम समय में ही स्किन को डीप नरिशमेंट दे देता है। मार्केट में कई तरह के मास्क उपलब्ध हैं। इनमें से अपनी स्किन के मुताबिक मास्क चुनें और उसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। इसके रोज इस्तेमाल से आपके चेहरे का ग्लो कभी भी कम नहीं होगा।

फेशल स्प्रे
मार्केट में फेशल स्प्रे आसानी से मिल जाएगा। यह फेस को मॉइस्चराइज्ड रखने के साथ ही उसे हाइड्रेट भी रखता है, जिससे स्किन पर झुर्रियां और पैचेज की समस्या नहीं आती।

हैंड क्रीम
कामकाजी महिला हैं तो जाहिर सी बात है आपको ऑफिस में हाथ तो मिलाना पड़ता ही होगा, इसलिए उनका खास ख्याल रखना भी जरूरी है। अपने साथ हमेशा हैंड क्रीम कैरी करें और इसका दिन में तीन-चार बार इस्तेमाल जरूर करें।

लिप बाम
लिप बाम लिप्स को न सिर्फ कलर देता है बल्कि यह उन्हें हाइड्रेट और सॉफ्ट बने रहने में भी मदद करता है। इससे जब आप लिपस्टिक लगाएंगी तो वह पैची नहीं लगेगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close