व्यापार

विलय के खिलाफ कई बैंकों की हड़ताल आज, खुला रहेगा SBI

मुंबई

देशभर के कई बैंकों में आज यानी  22 अक्टूबर को कामकाज प्रभावित रहने की आशंका है. दरअसल, दो यूनियन- अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और भारतीय बैंक कर्मचारी परिसंघ ने 24 घंटे की हड़ताल बुलाई है. इस बीच, भारतीय मजदूर संघ से जुड़े हुए नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ ऑफिसर्स तथा इनसे जुड़ी बैंक यूनियंस ने बताया है कि वह  इस हड़ताल में शामिल नहीं हैं. बता दें कि बैंकिंग सेक्‍टर में कुल 9 यूनियन हैं.

किस बैंक ने क्‍या कहा?

हालांकि देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई समेत कुछ अन्‍य बैंकों का दावा है कि इस हड़ताल का ज्यादा असर बैंक के ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा.वहीं कुछ बैंकों ने अपने ग्राहकों को अलर्ट भी किया है. बीते दिनों एसबीआई ने बताया था, ‘इस हड़ताल में शामिल कर्मचारी यूनियन में हमारे बैंक कर्मचारियों की सदस्यता संख्या काफी कम है. ऐसे में हड़ताल से बैंक के कामकाज पर असर काफी सीमित रहेगा.’ इसी तरह बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र को भी लगाता है कि यह हड़ताल बैंकिंग स्‍तर पर प्रभावित नहीं करेगा.

हालांकि बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जरूर किया था. बैंक ने बताया था कि वह हड़ताल के दिन अपनी तमाम शाखाओं और कार्यालयों में कामकाज सामान्य करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है. एक अन्‍य सरकारी बैंक सिंडिकेट बैंक ने कहा, ‘प्रस्तावित हड़ताल को लेकर बैंक ने अपनी शाखाओं में सामान्य कामकाज के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं. हालांकि, हड़ताल होने की स्थिति में बैंक शाखाओं-कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो सकता है. ’

Related Articles

Back to top button
Close
Close