देश

तिहाड़ में बंद हैं कर्नाटक के पूर्व मंत्री शिवकुमार, मिलने जाएंगी सोनिया गांधी

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को अपनी पार्टी के नेता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डी. के. शिवकुमार से तिहाड़ जेल में मुलाकात करेंगी. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक सोनिया के साथ इस दौरान कर्नाटक के प्रभारी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल भी मौजूद रह सकते हैं.

कर्नाटक के पूर्व मंत्री शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था. उनकी जमानत याचिका अदालत में लंबित है और ईडी की जांच भी जारी है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 अक्टूबर को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की न्यायिक हिरासत को 25 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है.

ईडी ने 15 अक्टूबर को कांग्रेस नेता शिवकुमार को कोर्ट में पेश किया था. शिवकुमार की पेशी के दौरान ईडी के वकील अमित महाजन ने कोर्ट को बताया कि डीके शिवकुमार की रेगुलर जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है.

वहीं, डीके शिवकुमार की तरफ से कोर्ट में कहा गया है कि तिहाड़ जेल प्रशासन उनके साथ भेदभाव कर रहा है. जेल में दूसरे कैदियों को कुर्सी दी जा रही है, लेकिन कमर में तेज दर्द के बावजूद शिवकुमार को कुर्सी नहीं दी जा रही है.

डी. के. शिवकुमार से पहले पिछले महीने सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से तिहाड़ में मुलाकात की थी. पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close