खेल

ऐतिहासिक मुकाबले में क्रूस के गोल से जीता मेड्रिड, पीएसजी ने क्लब ब्रुग्स को 5-0 से हराया

नई दिल्ली
टोनी क्रूस ने चैंपियंस लीग के अपने सौवें मैच को न सिर्फ खुद के लिए बल्कि रियल मैड्रिड के लिए भी यादगार बना डाला। क्रूस (18वें मिनट) के एकमात्र गोल से रियल मैड्रिड ने गैलेटैसराय को 1-0 से मात देकर चैंपियंस लीग के इस सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की। इससे पहले खेले गए दो मैचों में से उसे में एक में हार और एक ड्रॉ रहा था। क्रूस इस लीग के इतिहास में अपने सौवें मैच में गोल करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले थियरे हेनरी, एंड्रिया पिरलो, ज्लाटन इब्राहिमोविक और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ही ऐसा कर पाए हैं।

स्थानापन्न खिलाड़ी कालियान एम्बाप्पे की 22 मिनट में दागी गई हैट्रिक के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने चैंपियंस लीग में क्लब ब्रुग्स को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से रौंद दिया। इस जीत से पीएसजी की टीम नॉकआउट के करीब पहुंच गई है। फ्रांस के म्बापे (20 साल 306 दिन) टूर्नामेंट में 15 गोल दागने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। एम्बाप्पे को दूसरे हाफ में 52वें मिनट में मैदान पर उतारा और उन्होंने नौ मिनट बाद ही अपना पहला गोल दाग दिया। उन्होंने (61वें, 79वें और 83वें मिनट) में गोल दागे। उनके अलावा मौरो इकार्डी (7वें व 63वें मिनट) ने दो गोल किए।

म्बापे पिछले 11 वर्षों में चैंपियंस लीग में स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में तीन या उससे अधिक गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बने। उनसे पहले 2008 में विलारियल के जोसेबा एल ने अलबोर्ग के खिलाफ एक उपलब्धि हासिल की थी।

पाउलो डाइबाला के दो गोल की बदौलत जुवेंटस ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए लोकोमोटिव मास्को को 2-1 से पराजित किया। इटली की चैंपियन टीम अंतिम 13 मिनट का खेल होने तक 0-1 से पीछे थी लेकिन डाइबाला ने 77वें और 79वें मिनट में दो मिनट में दो गोल कर जुवेंटस को जीत दिला दी। इससे पहले एलेक्सेई मिरानचुक ने पहले हाफ में गोल दागकर रूस की टीम को बढ़त दिलाई थी।

रहीम स्टर्लिंग की 11 मिनट में दागी शानदार हैट्रिक से मैनचेस्टर सिटी ने अटलांटा को 5-1 से रौंद दिया। रुस्लान मालिनोवस्की ने पहले हाफ में ही पेनाल्टी पर गोल दागकर अटलांटा को बढ़त दिला दी लेकिन सर्जियो एगुएरो ने हाफ टाइम से पहले दो गोल दागकर सिटी को 2-1 से आगे कर दिया। स्टर्लिंग ने एगुएरो के दोनों गोल में मदद की। स्टर्लिंग ने हाफ टाइम के बाद 11 मिनट में तीन गोल दागकर सिटी की 5-1 से जीत सुनिश्चित कर दी।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close