छत्तीसगढ़

चित्रकोट उपचुनाव में जनता का जनादेश सर आंखों पर: सीएम भूपेश बघेल

रायपुर
छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा सीट जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस प्रत्याशी राजमन वेंजाम ने 17853 मतों से चित्रकोट उपचुनाव जीत लिया है. बता दें कि चित्रकोट में कांग्रेस की जीत लगभग तय ही मानी जा रही थी. 15वें राउंड ने कांग्रेस ने लीड बरकरार रखी थी. मालूम हो कि मतगणना के दौरान शुरू से ही हर राउंड की काउंटिंग में कांग्रेस प्रत्याशी ने अपनी लीड बनाकर रखी थी. तो वहीं चित्रकोट उपचुनाव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक बड़ा बयान आया है. साथ ही राजमन वेंजाम की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए एक ट्वीट भी किया है.

दिल्ली में चर्चा के दौरान चित्रकोट उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि चित्रकोट उप चुनाव में कांग्रेस की जीत तय है. उन्होंने कहा कि जनता का जनादेश सर आंखों पर है. उन्होंने कहा कि हमे शुरू से जनता पर विश्वास था, उनका निर्णय अब आ गया है. वहीं, चित्रकोट उपचुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने ट्वीट में दंतेश्वरी माई को जीत के लिए धन्यवाद दिया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बना सकती है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में गठबंधन किस के साथ होगा ये तय हरियाणा कांग्रेस प्रभारी और स्थानीय नेता करेंगे. सीएम भूपेश ने कहा एग्जिट पोल के सहारे राजनीति नहीं होती है. शुरू से कह रहा हुं एग्जिट हमेशा सही नहीं होती. मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव परिणाम साबित कर रहे देश में पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का जादू कम होता जा रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि चित्रकोट सीट कांग्रेस जीत रही है. हरियाणा में कांग्रेस उम्मीद से अच्छा कर रही है. भाजपा 75 प्लस के लक्ष्य का आधा पाने के लिए संघर्ष कर रही है. मंत्री टीएस सिंहदेव ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज जागरूक मतदाता भावनात्मक मुद्दों पर देश की हर स्थिति को भांपकर वोट कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हरियाणा के चुनाव नतीजे साबित कर रहे है भावनात्मक मुद्दों पर भी जागरूक मतदाता को एक हद तक प्रभावित किया जा सकता, वैसे मतदाता आगे की सोचकर वोट कर रहा हैं. गठबंधन की सरकार बनाने की संभावन पर उन्होंने कहा कि JJP के साथ जा सकते हैं, क्योंकि वो भी साफ कर चुके हैं भाजपा के साथ सरकार नहीं बनाएंगे. महाराष्ट्र चुनाव नतीज़ों पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि यहां भाजपा शिव सेना सरकार की वापसी होगी. कांग्रेस ने NCP साथ अपनी स्थिति बना रखी है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close