मध्य प्रदेश

फर्जी Facebook id से लड़कियों को ब्लैकमेल करता था आरोपी, बिहार से हुई गिरफ्तारी

भोपाल
बिहार (Bihar) में बैठकर रायसेन (Raisen) की युवती को बदनाम करने की साजिश रचने वाले आरोपी को भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime branch) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ट्रेन में सफर के दौरान लड़कियों से दोस्ती कर फर्जी फेसबुक आईडी (Fake facebook id) पर आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर ब्लैकमेलिंग का गोरखधंधा करता था. क्राइम ब्रांच को युवती ने शिकायत की थी कि उसके आपत्तिजनक फोटो बिहार में रहने वाले आरोपी शुभम सिंह ने फेसबुक पर अपलोड किए हैं. आरोपी लगातार व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर युवती को धमकियां दे रहा था.

आरोपी शुभम ट्रेन में सफर के दौरान लड़कियों से मुलाकात कर उनसे दोस्ती करता है. दोस्ती होने के बाद आरोपी आपत्तिजनक फोटो फर्जी फेसबुक आईडी पर अपलोड कर ब्लैकमेलिंग करता था. रायसेन की युवती के अलावा भी आरोपी ने कई लड़कियों को फंसाया है. पुलिस को कई लड़कियों के बारे में पता चला है, जिनकी जांच की जा रही है.

रायसेन निवासी निर्भया (परिवर्तित नाम/स्थान) की शिकायत की जांच की, तो आरोपी शुभम सिंह जो कि बिहार के रोहतास ज़िले के शाहपुर का रहने वाला है, का पता चला. आरोप है कि आरोपी शुभम ने युवती की फर्जी फेसबुक आईडी तैयार कर उस पर युवती की फोटो अपलोड की. क्राइम ब्रांच की टीम फेसबुक से प्राप्‍त जानकारी के आधार पर मोबाइल नंबर के ज़रिए आरोपी तक तक पहुंची. आरोपी शुभम सिंह के खिलाफ मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार कर जिला कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close