छत्तीसगढ़

मतगणना शुरू, शुरुआती रुझानों में कांग्रेस के राजमन वेंजाम आगे

बस्तर
 छत्तीसगढ़ विधानसभा  के बस्तरजिले के चित्रकोट उपचुनाव में गुरुवार को मतों की गणना की जा रही है. उपचुनाव के रूझान भी सामने आने लगे हैं. शुरुआत में डाक मतपत्रों की गिनती में कांग्रेस  के प्रत्याशी राजमन वेंजाम आगे हैं. दूसरे नंबर पर बीजेपी के प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप हैं. जगदलपुर  के पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में वोटों की गिनती की जा रही है. उपचुनाव में दोपहर 2 बजे तक परिणाम की स्थिति स्पष्ट होने की संभावना जताई जा रही है.

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस समेत 6 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन सीधा मुकाबला बीजेपी के लच्छूराम कश्यप और कांग्रेस के राजमन वेंजाम के बीच माना जा रहा है. हालांकि इस चुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रत्याशी बोमडा मंडावी की भी स्थिति मजबूत होने का दावा पार्टी कर रही है. इनके अलावा सीपीआई के हिडमो राम मंडावी भी चुनाव प्रचार में सक्रियता दिखाई थी. फिर भी परिणाम बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही आने की उम्मीद जताई जा रही है.

21 को हुई थी वोटिंग
गौरतलब है कि चित्रकोट उपचुनाव में 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई. करीब 1 लाख 67 हजार मतदाताओं वाले इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में 78.12 प्रतिशत वोटिंग हुई. हालांकि विधानसभा चुनाव 2018 में इस सीट पर 80 ​फीसदी वोटिंग हुई थी. ऐसे में करीब दो फीसदी वोटिंग कम हुई. बता दें कि मुख्य चुनाव में कांग्रेस के दीपक बैज को इस सीट पर जीत मिली थी. इसके बाद हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में दीपक बैज बस्तर सीट से निर्वाचित हुए और विधानसभा की ये ​सीट रिक्त हो गई.

Related Articles

Back to top button
Close
Close