विश्व

मरियम नवाज भी अस्पताल में हुईं भर्ती, नवाज शरीफ की सेहत में सुधार

 
इस्लामाबाद 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत में सुधार हो रहा है. इस बीच नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी सेना के सर्विस हॉस्पिटल में भर्ती हुई हैं. हालांकि, साफ नहीं हो पाया है कि मरियम को क्यों भर्ती कराया गया है.

नवाज शरीफ को वीआईपी रूम नंबर 2 में एडमिट किया गया है, जबकि पिता नवाज शरीफ वीआईपी रूम नंबर 1 में भर्ती हैं. नवाज का आज फुल बॉडी स्कैन किया जाएगा. फिलहाल नवाज शरीफ का प्लेटलेट्स नॉर्मल है.

बेटे का दावा दिया गया जहर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत गंभीर हो गई थी. तबीयत खराब होने के बाद उनके बेटे ने आरोप लगाया है कि उनके पिता को जेल में जहर दिया जा रहा है. पाकिस्तानी अखबार डॉन ने यह जानकारी दी. नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामलों में वर्तमान में लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद हैं.

समाचार के अनुसार, नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने आरोप लगाया कि उनके पिता के शरीर से प्लेटलेट्स में कमी होने का कारण जहर देना भी हो सकता है.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने लंदन से ट्वीट कर कहा कि जहर के लक्षण हैं. अगर नवाज शरीफ को कुछ होता है, तो आप जानते हो इसके लिए जिम्मेदार कौन है.

प्लेटलेट्स काउंट गिरे

मंगलवार को आई उनकी मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार, नवाज शरीफ की प्लेटलेट्स काउंट 16,000 से गिरकर 2,000 की नाजुक स्थिति में पहुंच गई थीं. सोमवार रात जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो मेडिकल बोर्ड के सदस्यों को उन्हें बचाने के लिए तत्काल उनके शरीर में प्लेटलेट्स चढ़ानी पड़ीं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close