गैजेट

समस्याओं को दूर करने के लिए सैमसंग लाया अपडेट

दिग्गज फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी एस10 के फिंगरप्रिंट जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए अपडेट रोल आउट किया है। कंपनी ने अपने कस्टमर सपॉर्ट ऐप पर यूजर्स से माफी भी मांगी और फोन अपडेट करने को कहा। इससे पहले कुछ यूजर्स ने शिकायत की थी उनका स्मार्टफोन बिना अरजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट से भी अनलॉक हो रहा था।

कंपनी गैलेक्सी नोट 10 और S10 यूजर्स को सॉफ्टवेयर अपडेट करने के लिए नोटिफिकेशन भेज रही है। यह नोटिफिकेशन उन सभी यूजर्स के पास जाएगा जिन्होंने अपना बायोमेट्रिक डेटा रजिस्टर किया है।

क्या थी गड़बड़ी
पिछले हफ्ते गैलेक्सी S10 और नोट 10 के कई यूजर्स ने फोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर को लेकर शिकायत की थी। यूजर्स का कहना था कि उनका स्मार्टफोन अनरजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट से भी अनलॉक हो जा रहा है। डिवाइस के अल्ट्रासॉनित इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर में आई इस दिक्कत से यूजर्स की चिंता काफी बढ़ गई। कुछ एक्सपर्ट्स ने कहा कि स्मार्टफोन्स में आई इस दिक्कत की जड़ खास तरह के सिलिकॉन स्क्रीन प्रटेक्टर्स को बताया। इन स्क्रीन प्रटेक्टर्स के जरिए आसानी से यूजर के फिंगरप्रिंट को कैप्चकर किया जा सकता है।

अगस्त में लॉन्च हुआ था नोट 10
अगस्त में लॉन्च हुए गैलेक्सी नोट 10 में 1080×2280 पिक्सल रेजॉलूशन और डाइनैमिक AMOLED पैनल के साथ 6.3 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। 8जीबी रैम और 256जीबी रैम वाले इस फोन में सैमसंग द्वारा डिवेलप किया गया ऑक्टा-कोर Exynos 9825 प्रोसेसर दिया गया है।फटॉग्रफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का एक अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस और 12 मेगापिक्सल का एक टेलिफोटो लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 80 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ 10 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस शूटर मौजूद है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close