देश

अब गोपाल कांडा को मंत्री बनाएगी BJP?, कभी सड़क पर उतरकर की थी गिरफ्तारी की मांग

 
सिरसा  

भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई है. गुरुवार को आए नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को कुल 40 सीटें मिली हैं, लेकिन सत्ता में पहुंचने के लिए 46 का जादुई नंबर चाहिए. ऐसे में अब सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की जरूरत है और भाजपा ने अन्य विधायकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है. इसी संपर्क में एक ऐसा नाम सामने आया है, जो कभी विवादों का हिस्सा था और जिसपर हरियाणा में राजनीतिक बवाल हो चुका है. गोपाल कांडा, एक एयरहोस्टेस के आत्महत्या करने के मामले में वह जेल की सलाखों के पीछे जा चुके हैं और अब हरियाणा में किंगमेकर बनकर सामने आए हैं.

हरियाणा लोकहित पार्टी के उम्मीदवार गोपाल कांडा ने सिरसा से जीत दर्ज की है, लेकिन उनकी इकलौती सीट हरियाणा की सत्ता में अहम भूमिका निभाने जा रही है. गुरुवार को नतीजों के बाद गोपाल कांडा, एक अन्य विधायक रंजीत सिंह चौटाला एक चार्टड प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हुए. यहां उन्होंने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की, इसी के साथ ये भी तय हो गया कि वह भाजपा को समर्थन देने जा रहे हैं.
 
गोपाल कांडा बनवाएंगे बीजेपी की सरकार?
गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा ने कहा है कि वह भाजपा के साथ आ रहे हैं और उनके साथ 5-6 विधायक भी सरकार के साथ आ सकते हैं. ऐसे में अब चर्चा इस बात की चल रही है कि क्या गोपाल कांडा हरियाणा की सरकार में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. राजनीतिक हल्कों में तो इस बात की भी चर्चाएं हैं कि क्या गोपाल कांडा राज्य सरकार में मंत्री बनने जा रहे हैं? या सरकार में अहम भूमिका में होंगे.
चुनाव प्रचार के दौरान हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी ने गोपाल कांडा की पार्टी के समर्थन में प्रचार किया था. सपना चौधरी ने बीते दिनों ही भाजपा भी ज्वाइन की थी, प्रचार के दौरान कांडा के समर्थन में उनके प्रचार करने पर काफी बवाल भी हुआ था.

विवाद के बाद कांग्रेस और सोशल मीडिया भाजपा पर सवाल खड़े कर रहे हैं. यूथ कांग्रेस के वैभव वालिया ने सोशल मीडिया पर एक पुरानी तस्वीर साझा की है, जिसमें भाजपा के कार्यकर्ता गीतिका शर्मा के लिए न्याय मांग रहे हैं और गोपाल कांडा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close