जरा हटके

21 बच्चों को जन्म दे चुकी है ये महिला, फिर से हुई गर्भवती

आज के समय में जहां दो बच्चों को ही पालना लोगों के लिए मुश्किल बनता जा रहा है, वहीं ब्रिटेन में रहने वाली एक महिला अब तक 21 बच्चों को जन्म दे चुकी है और सबसे हैरानी की बात तो ये है कि यह महिला एक बार फिर से गर्भवती हो गई है। यानी अब वो अपने 22वें बच्चे को जन्म देगी। एक यूट्यूब वीडियो के जरिए महिला ने अपनी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट दिखाते हुए गर्भवती होने की पुष्टि की है।  

इस महिला का नाम है सू रैडफोर्ड (44), जबकि इनके पति का नाम नोएल (48) है, जो ब्रिटेन के मोरेकैम्बे में रहते हैं। सू और नोएल परिवार को ब्रिटेन का सबसे बड़ा परिवार माना जाता है। इनका बेकरी का पारिवारिक कारोबार है, जिसे ये मिलकर चलाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सू ने पिछले साल नवंबर में ही एक बेटी को जन्म दिया था। अब वो 15 हफ्ते की गर्भवती हैं। वह अगले साल अप्रैल में अपने 22वें बच्चे को जन्म देंगी। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस बार वो बेटे को जन्म देंगी। उनका कहना है कि अगर इस बार उन्होंने लड़के को जन्म दिया तो उनके बच्चों में 11 लड़के और 11 लड़कियां हो जाएंगी।

सू और नोएल के घर में कुल 10 कमरे हैं, जिसमें वो अपने बच्चों के साथ रहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नौवें बच्चे के जन्म के बाद सू के पति नोएल ने नसबंदी करा ली थी, लेकिन बाद में उन्होंने फिर से सर्जरी करा ली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सू और नोएल का सबसे बड़ा बेटा क्रिस और बेटी सोफी अब उनके साथ नहीं रहते हैं, जबकि बाकी बच्चे उनके साथ ही रहते हैं। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि सू और नोएल नाना-नानी भी बन चुके हैं। उनकी सबसे बड़ी बेटी सोफी की शादी हो चुकी है और उसके तीन बच्चे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close