छत्तीसगढ़

जल चौपाल का किया गया आयोजन

सूरजपुर
राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी योजना को जिले में सुचारू रूप से क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिसके महत्वपूर्ण भाग नरवा को जिले मे सफलता पूर्वक संचालन करने के लिए कलेक्टर दीपक सोनी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन द्वारा 17 अक्टूबर 2019 को बैठक लिया गया। बैठक में कलेक्टर ने जन-जन को प्रेरित कर भागीदार बनाने के लिए 25 अक्टूबर 2019 को जल चौपाल का आयोजन का निर्देश दिया गया जिसमे इस कार्यक्रम को  समुदाय आधारित बनाते हुए पुरे समुदाय को जागरूक करने एवं इस महत्वकांझी योजना को सफल बनाने के लिए अपील की गई।

जिले में नरवा कार्यक्रम के तहत राज्य द्वारा 60 नालो का लक्ष्य दिया गया था, जिसके फलस्वरूप जिले में 70 नालो का चिन्हाकंन कर जी0आई0एस बेस डी0पी0आर तैयार किया गया एवं उपरोक्त स्थलो पर कलेक्टर के निर्देश पर जल चौपाल का सफल आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम से संबंधित ग्राम जल एवं स्वच्छता की बैठक, डी0पी0आर का संक्षिप्त उचित प्रदर्शिनी, जल संरक्षण से संबंधित चल-चित्र का प्रर्दशन, एवं श्रम दान करने वाले नागरिको को सम्मानित करने का कार्यक्रम किया गया।

कलेक्टर की विशेष पहल पर बना अर्दन डेम सिंचाई कर दर्जनों किसान होंगें लाभान्वित
कलेक्टर दीपक सोनी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन के विशेष पहल पर इस अपील पर भैयाथान विकासखंड के ग्राम पंचायत केवरा में जन सहयोग से श्रमदान कर अर्दन डेम का निर्माण किया गया, ग्रामीण इस डेम के पानी को ग्रांव तक ला रहे हैं, बताया गया है, कि डेम से लगभग 30 एकड़ की भूमि सिंचित की जावेगी एवं 30 से 35 किसान लाभांवित होंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close