खेल

फ्रेंच ओपन: क्वॉर्टर फाइनल में पीवी सिंधु ताई जू यिंग से हारीं

पैरिस
भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ताइवान की ताई जू यिंग से क्वॉर्टर फाइनल मैच में हारकर 700,000 डॉलर की इनामी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नमेंट के महिला एकल से बाहर हो गईं। 74 मिनट चले इस कड़े मुकाबले में ताई जू ने सिंधु को 16-21, 26-24, 17-21 से हरा दिया। इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली सिंधू इस खिताबी जीत के बाद लगातार अपनी फॉर्म से जूझ रही हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद वह अब तक कोई भी टूर्नमेंट नहीं जीत पाई हैं। ताई जू के खिलाफ सिंधु की यह 16वीं भिड़ंत थी और 11वीं बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

बेडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में दुनिया की नंबर 6 खिलाड़ी सिंधु और वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी ताई जू के बीच शुक्रवार देर रात खेला गया यह मुकाबला बेहद रोचक रहा। पहले 18 मिनट में ही सिंधु 1-0 से यिंग से पीछे रहीं। हालांकि इसके बाद भी सिंधु ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन फाइनल गेम में सिंधु की मेहनत रंग नहीं ला सकी।

सेकंड गेम में सिंधु की सधी हुई शुरुआत रही और उन्होंने 8-5 की लीड भी ले ली थी लेकिन इसके बाद यिंग ने एक बार फिर गेम में वापसी की। सिंधु ने लगातार हमले जारी रखे लेकिन यिंग ने अपना डिफेंसिव खेल जारी रखा। इस गेम में दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे पर हावी होने की कोशिशें करती रहीं और अंत में सिंधु ने 26-24 से यह गेम अपने नाम करकर मैच को तीसरे और निर्णायक गेम तक पहुंचाने में कामयाबी हासिल की।

24 मिनट चले फाइनल गेम में सिंधु तमाम कोशिशों के बावजूद यिंग से यह गेम 17-21 से हार गईं। इसके साथ ही सिंधु की फ्रेंच ओपन की चुनौती खत्म हो चुकी है। बता दें कि इससे पहले साइना नेहवाल भी साइना नेहवाल कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद कोरिया के एन सी यंग से हारकर फ्रेंच ओपन के महिला एकल से बाहर हो चुकी हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close