स्वास्थ्य

भाई दूज पर मेकअप कुछ खास और क्यूट होना चाहिए

 

दिवाली के दूसरे दिन भाई दूज का त्योहार मनाया जाता है। इस त्योहार का हमारे देश में भाई-बहन के लिए बहुत महत्व है। इस दिन बहने भाई का तिलक कर उसे अपने हाथों से बनाया हुआ खाना खिलाती हैं। हर दिन हम खुद के लिए तैयार होते हैं या किसी और ऑकेजन के लिए तैयार होते हैं लेकिन भाई दूज के दिन हम अपने भाई के प्रति अपना प्यार जताने के लिए सजते हैं। इसलिए इस दिन का मेकअप कुछ खास और क्यूट होना चाहिए। इसके लिए आप यहां दिए गए कुछ टिप्स फॉलो कर सकती हैं…

– चेहरे पर निखार लाने के लिए आप बेसन गुलाबजल और एक चुटकी हल्दी मिलाकर तैयार किया गया फेसपैक लगाएं। करीब 20 मिनट बाद चेहरा धो लें और फिर अपनी स्किन के हिसाब से क्रीम लगाएं।

– इस दिन आपको मेकअप लाइट और नैचरल रखना चाहिए। क्योंकि यह त्योहार दिन के वक्त मनाया जाता है।

– इस दिन पारंपरिक ड्रेस पहनें और अपने गर्ली लुक को कायम रखें। ताकि आपकी फोटोज भी क्यूट आएं। इसके लिए आफ लॉन्ग स्कर्ट के साथ दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। दुपट्टे वाला सूट पहन सकती हैं या कोई लॉन्ग ड्रेस विद दुपट्टा ले सकती हैं। हर ड्रेस के साथ दुपट्टा इसलिए सजेस्ट किया गया है क्योंकि इंडियन ड्रेसेज का लुक दुपट्टे के साथ और भी खूबसूरत हो जाता है।

– मेकअप में आप मस्कारा, काजल, लिपस्टिक और एक छोटी बिंदी का उपयोग करें। चाहें तो कुछ ब्राइटनिंग के लिए ब्लश का यूज कर सकती हैं। लेकिन इसके लिए ड्रेस के हिसाब से और लाइट शेड ही चुनें।

– अगर आपकी स्किन ऑइली है तो फेसपैक लगाने के बाद कुछ मिनट के लिए एक कॉटन के कपड़े में आइस क्यूब लपेटकर फॉरेहड , चिन और चीक्स पर कुछ देर के लिए रब करें। इसके बाद क्रीम और लाइट ब्लश का यूज करें। इससे आपके चेहरे पर निखार देर तक बना रहेगा।

– इस दिन आप इंडियन ड्रेस के साथ बाल खुले रखें। अगर खुले बालों में सहज ना फील करें तो पोनीटेल या ब्रेड बनाएं। ताकि आपका चेहरा क्यूट लगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close