उत्तर प्रदेश

सरयू तट पर बोले योगी, अयोध्या के नाम से डरती थीं पिछली सरकारें

अयोध्या
अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आगाज हो गया है। कार्यक्रम की शुरुआत हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवान राम की परंपरा पर हम सबको गौरव की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने राम राज्य की धारणा को साकार किया है। इस दौरान सीएम योगी ने विपक्ष पर भी हमला बोला और कहा कि पहले की सरकारें अयोध्या के नाम से डरती थीं, लेकिन अपने कार्यकाल के दौरान में डेढ़ दर्जन बार यहां आ चुका हूं। इस मौके पर सीएम ने 226 करोड़ की परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया।

इससे पहले राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम, सीता और लक्ष्मण के हेलिकॉप्टर से अयोध्या आगमन पर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। सीएम योगी खुद आरती के साथ सीता-राम की अगवानी की।

पीएम मोदी की तारीफ की
इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने देश के बेहतर नेतृत्व के लिए पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश एक बार फिर विश्वगुरु बनने के पथ पर अग्रसर है। सीएम ने कहा कि भारत की सांस्कृतिक परंपरा को पीएम मोदी ने विश्व पटल पर एकबार फिर से स्थापित किया है। इसके लिए पीएम का अभिवादन करता हूं।

बिना भेदभाव कर रहे सबका विकास
सीएम ने आगे कहा, 'अयोध्या की पहचान दुनियाभर के सनातनियों के लिए वैसी ही है, जैसे अन्य धर्मों के अनुयाइयों के लिए उनकी विरासत।' इस दौरान सीएम ने कहा कि केंद्र और प्रदेश के स्तर पर सभी तरह की योजनाओं को बिना जाति, पंथ आदि के भेदभाव के बिना सभी तक पहुंचाया गया और यही राम राज्य है।

समृद्ध आध्यात्मिक वैभव हमारे पास
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सात पवित्र नगरी अयोध्या, काशी और मथुरा यूपी में है। उन्होंने कहा कि इतना समृद्ध आध्यात्मिक वैभव किसी और के पास नहीं। हमें इस पर गर्व है कि भगवान राम के सानिध्य में हम आगे बढ़ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील की कि वे देश और राज्य के विकास में भागीदार बनने के लिए आगे आएं।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close