देश

जवानों के साथ दिवाली मनाने LoC जा सकते हैं PM नरेंद्र मोदी

श्रीनगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली मनाने LoC पर जा सकते हैं. पीएम मोदी इस बार पाकिस्तान और चीन से लगे सिमाई इलाकों में तैनात भारतीय जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं. साथ ही वह जम्मू कश्मीर में LoC पर बनी आर्मी पोजिशन्स पर भी जा सकते हैं.

इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते साल जवानों के साथ घाटी की अलग-अलग जगहों पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. सीमांत इलाकों में प्रधानमंत्री ने जवानों से मुलाकात की थी और उन्हें मिठाइयां भी बांटी थीं. इस बार भी प्रधानमंत्री जवानों के साथ दिवाली मनाने घाटी रवाना हो सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ इस मौके पर मौजूद रह सकते हैं. प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही प्रधानमंत्री मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने पर जोर देते आए हैं. उनकी कोशिश रहती है कि दिवाली जवानों के साथ मनाई जाए.

LOC पर भी जा सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी सीमा से सटे इलाकों में लाइन ऑफ कंट्रोल की चौकियों पर जवानों का हौसला बढ़ा सकते हैं. बीते साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीमांत इलाकों में जवानों से मुलाकात की थी और वहां जवानों के साथ वक्त बिताया था.

2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली दिवाली सियाचीन में जवानों के साथ पीएम मोदी ने मनाई थी.

हर बार प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को गुप्त रखा जाता है, प्रधानमंत्री मोदी ही अपने लोकेशन के बारे में ट्वीट के बाद जानकारी देते हैं. ऐसा उनकी सुरक्षा के मद्देनजर किया जाता है. प्रधानमंत्री जवानों से मुलाकात करते हैं और उनके साथ मिठाइयां बांटते हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close