गैजेट

आईफोन SE 2 सबसे ‘सस्ता’ iPhone जनवरी हो सकता है लॉन्च

प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐपल iPhone SE का सक्सेसर लाने की तैयारी कर रही है। जाने माने एनलिस्ट और Apple टिप्सटर ची-कुओ ने बताया था कि iPhone SE 2 अगले साल की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा। अब कुओ का कहना कि यह फोन अगले साल मार्च तक लॉन्च किया जा सकता है।

जनवरी 2020 से शुरू होगा मास प्रॉडक्शन
MacRumors की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फोन का मास प्रॉडक्शन जनवरी 2020 से शुरू कर सकती है। इस लिहाज से इस बात की काफी संभावना है कि कुओ की भविष्यवाणी सही है।

iPhone SE भी मार्च में हुआ था लॉन्च
इससे पहले साल 2016 में ऐपल ने 21 मार्च को ही लॉन्च किया था। इसके लिए प्री-ऑर्डर्स 24 मार्च को शुरू हुए थे और सेल के लिए यह फोन 31 मार्च को उपलब्ध हुआ था।

सबसे सस्ता आईफोन
iPhone SE 2 कंपनी का सबसे सस्ता आईफोन होगा। बात करें फोन की कीमत की तो यह फोन $399 के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो लगभग 28,400 रुपये हुआ।

मिलेगा iPhone 11 वाला प्रोसेसर
आईफोन SE 2 की सबसे खास बात होगा इसमें दिया जाने वाला प्रोसेसर। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इसमें लेटेस्ट iPhone 11 में आने वाला A13 बायॉनिक चिपसेट दे सकती है। फोन 3जीबी रैम वेरियंट के साथ आ सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी आईफोन SE 2 के साथ आईफोन 6 के यूजर्स को टारगेट करने वाली है। बता दें कि आईफोन 6 और 6 प्लस को लेटेस्ट आईओएस 13 पर अपग्रेड नहीं किया जा सकता। ऐसे में आईफोन SE 2 का लेटेस्ट आईओएस ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने में कामयाब होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन SE 2 हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन्स में आईफोन 8 के जैसा रहना वाला है। इसके बाद से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि साल 2020 में आने वाले आईफोन SE 2 में नॉच डिस्प्ले मिसिंग होगा। फोन का डिस्प्ले पुराने आईफोन SE से थोड़ा बड़ा हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इसमें 4.7 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दे सकती है जो आईफोन SE में 4 इंच का था। इसके साथ ही नए आईफोन SE 2 में टच आई डी वाले होम बटन दिए जाने की बात कही जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close