छत्तीसगढ़

आज बंद रहेगी सरकारी अस्पतालों की OPD, इमरजेंसी सेवा में करा सकते हैं इलाज

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) की ओपीडी (OPD) मंगलवार हो बंद रहेगी. ऐसे में स्वास्थ्य (Health) से जुड़ी कोई परेशानी होने पर सरकारी अस्पतालों की ओर रुख करना आज मुसीबत का सबब बन सकता है. भाईदूज (Bhaidooj) त्योहार के तहत आज सरकारी अस्पातलों की ओपीडी (OPD) को बंद करने का निर्णय लिया गया है. दिवाली (Diwali) त्योहार के चलते लगातार अवकाश होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सरकारी अस्पातलों में शुरुआती इलाज कराने के लिए मरीजों को मुश्किल हो रही है.

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को भाईदूज का अवकाश है. इसके चलते ही प्रदेशभर के सरकारी अस्पतालों की ओपीडी (OPD) में आज सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी. क्योंकि यहां सेवा देने वाले डॉक्टर (Doctor) और अन्य स्टाफ की छुट्टी है. हालांकि इमरजेंसी सेवाओं के तहत मरीजों का इलाज किया जाएगा. मरीजों को कोई भी बड़ी परेशानी या फिर भर्ती करने की स्थिति में इलाज की सुविधा उपलब्ध रहेगी. इसके लिए चिकित्सकों और अन्य स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है.

बता दें कि प्रदेश के निजी अस्पतालों में मंगलवार को भी ओपीडी खुली रहेगी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार निजी अस्पतालों का प्रबंधन की ओपीडी सेवाओं को लेकर स्वयं निर्णय ले सकता है. कई निजी अस्पतालों नें ओपीडी सेवाएं आज भी देने का निर्णय लिया है. सरकारी अस्पतालों में 30 अक्टूबर से सामान्य दिनों की तरह ही स्वास्थ्य से जुड़ी समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close