उत्तर प्रदेश

चूहे ने फूंक दिया मजदूर का घर, जानें कैसे

बरेली
उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में दीपावली की रात चूहे ने मजदूर का घर फूंक डाला। चूहे की गलती से सिलेंडर फटने से मजदूर के मकान की दीवारें गिर गई और सारा सामान जलकर राख हो गया। गंभीर रूप से झुलसे मजदूर और उसके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुभाषनगर के ग्राम बेहटी निवासी सतीश ने बताया कि उनका दो मंजिला घर बना है। परिवार वाले ऊपर के मंजिल पर दिया जलाकर आये थे। इसके बाद चूहे ने दिये की बत्ती को सलेंडर के पाइप पर रख दिया। जिससे सिलेंडर फट गया। धमाके की आवाज सुन परिवार वालों ने आग बुझाने का प्रयास किया। जिसमें सतीश व उनका बेटा पवन झुलस गया। घायलों को देर रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उनको निजी अस्पताल में भेजा गया है। पीड़ित ने बताया कि उसके पास रखे 45 हजार रुपये के नोट जल गये। इसके अलावा दूसरे माले की दिवारे गिर गयी। घायल पवन ने बताया कि उसकी मां के जेवर आदि सब आग की चपेट में आ गये है। उनके पिता सतीश आटा चक्की पर मजदूरी करते हैं। पवन ऑटो चालक है।

मकान में आग लगने के बाद पीड़ितों ने खुद ही आग पर काबू पाया। पड़ोसियों की मदद से पाईप व बाल्टियों में पानी भर आग पर काबू पाया गया। पीड़ितों ने बताया की फायर बिग्रेड व पुलिस का सूचित करने का प्रयास किया लेकिन नम्बर नही लगा। काफी समय बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

आग में झुलस कर घायल हुये सतीश ने बताया कि वह कई पशुओं का पालन पोषण करते है। बंदर, गाय, चूहे आदि कोई भी पशु आये उसको खाना देते है। नियमित रुप से सभी उनके पास आते है और खाना खाकर वापस चले जाते है। चूहा कई दिन से उनके घर में रह रहा था। दीपावली की रात उन्होंने चूहे को खाना भी दिया था। इसके कुछ ही देर बाद हादसा हो गया।  

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close