खेल

जिम में पहुंचे जसप्रीत बुमराह, टि्वटर पर तस्वीर पोस्ट कर बोले- ‘जल्द आ रहा हूं’

नई दिल्ली
टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। वेस्ट इंडीज टूर के बाद चोटिल हुए स्टार फास्ट बोलर जसप्रीत बुमराह मैदान पर वापसी के लिए अब तैयार हैं। बुमराह ने मंगलवार को जिम सेशन भी किया और यहां एक तस्वीर क्लिक कर अपने फैन्स के साथ साझा भी की। इस तस्वीर पर बुमराह ने दो शब्द लिखकर साफ संकेत दे दिए हैं कि वह अब अपनी कमर दर्द से उबर चुके हैं और जल्दी ही मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं। बुमराह ने जिम में वेट लिफ्टिंग मशीन के सामने खड़े होकर यह तस्वीर क्लिक की और लिखा 'कमिंग सून' (जल्द आ रहा हूं)।

इस तस्वीर में बुमराह की ड्रेस देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अब बिल्कुल फिट हैं। हाफ पेंट और टीशर्ट पहने बुमराह यहां स्पोर्ट्स शूज में जिम में खड़े हैं। मतलब साफ है कि वह फिट हो चुके हैं और अपनी रोजाना एक्सरसाइज के लिए जिम में हैं। इससे पहले उनकी फिटनेस को लेकर सोमवार को खबर आई थी कि यह तेज गेंदबाज अपनी पीठ के निचले हिस्से में लगी चोट से तेजी से उबर रहा है और अब उन्होंने हल्की रनिंग और वार्मअप एक्सरसाइज भी शुरू कर दी हैं। बुमराह की इस खबर पर फैन्स ने भी खुशी व्यक्त करते हुए लिखा कि उन्हें बुमराह के दमदार वापसी का इंतजार है।

हालांकि उनकी फिटनेस पर अंतिम निर्णय बेंगलुरु के एनसीए सेंटर में ही होगा, जहां फिजियो नीतिल पटेल की देखरेख में बुरमाह की चोट और फिटनेस की जांच की जाएगी। इससे पहले बुमराह इस चोट के इलाज के लिए लंदन गए थे। यहां उनकी सर्जरी की भी चर्चा थी लेकिन वहां डॉक्टरों ने पाया कि बुमराह पीठ को सर्जरी की जरूरत नहीं है क्योंकि ऑटो-हील मोड पर है और वह अच्छे ढंग से इससे रिकवर कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक दीपावली के बाद इस फास्ट बोलर की फिटनेस की जांच की जाएगी।
 
बुमराह वेस्ट इंडीज दौरे के बाद से ही इस चोट के कारण टीम से बाहर हैं। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे। फिलहाल उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 और टेस्ट सीरीज में भी आराम दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close