गैजेट

सैमसंग लाया नई टेक्नॉलजी, अब मिड रेंज फोन भी होंगे फास्ट 

दिग्गज फोन निर्माता कंपनी Samsung ने पहली 12GB लो पावर LPDDRX मल्टिचिप का मास प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी ने 7 महीने पहले ही 12GB LPDDRX पैकेज लॉन्च किया था। 12GB लो पावर LPDDRX मल्टिचिप से मिड रेंज स्मार्टफोन्स में 8GB रैम तक की लिमिट खत्म हो जाएगी। सैमसंग की इस मल्टिचिप से 10 GB से ज्यादा रैम उपलब्ध कराई जा सकेगी।

8GB पैकेज से तेज
कंपनी का दावा है कि 12GB uMCP मौजूद समय के 8GB पैकेज से तेज डेटा ट्रांसफर कर सकेगा। इन नई चिप के सपॉर्ट से मिड रेंज फोन 4K विडियो रिकॉर्डिंग AI और मशीन लर्निंग फीचर सपॉर्ट कर सकेंगे।

1.5 गुना फास्ट होंगे मिड रेंज फोन
सैमसंग का दावा है कि यह 12GB रैम मॉड्यूल 8GB चिप से 1.5 गुना तेज डेटा ट्रांसफर कर सकता है। यानी सैमसंग की इस टेक्नॉलजी से मिड रेंज फोन भी मौजूदा मिड रेंज से फास्ट होंगे।

अभी सिर्फ प्रीमियम फोन में ही मिलती है 12GB रैम
मौजूदा समय में कई ऐसे फोन मौजूद हैं जिनमें 12GB रैम दी गई है लेकिन ये सभी फोन प्रीमियम सेगमेंट के हैं।

Exynos 990 प्रोसेसर भी किया था लॉन्च
कंपनी ने हाल ही में Exynos 990 लॉन्च किया था। यह प्रोसेसर Samsung Galaxy S11 सीरीज में नजर आएगा। सैमसंग की यह सीरीज Samsung Galaxy S10 सीरीज की सक्सेसर सीरीज है। सैमसंग Galaxy S10 में 6.1 इंच का कर्व्ड डायनामिक एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन का वजन 157 ग्राम है। फोन के रियर में तीन कैमरे दिए गए हैं। वहीं, इसके फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है। फोन में 3,400 mAh की बैटरी है। Galaxy S10 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक और आइरिस जैसे बायोमीट्रिक सिक्यॉरिटी ऑप्शन हैं। यह फोन ब्लू, ग्रीन, डार्क ग्रे और व्हाइट कलर में उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close