देश

गोवा में ड्रग्स के ठिकाने पर छापा, 3 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ जब्त

मुंबई

    नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार, ड्रग्स सप्लाई करने का शकपुलिस ने सर्च ऑपरेशन के बाद जब्त किया 3 करोड़ का ड्रग्स

गोवा पुलिस ने बड़े सर्च ऑपरेशन के बाद 3 करोड़ रुपये की नशीली ड्रग्स जब्त की है. ये ड्रग्स किराए की एक विला से जब्त की गई. कलंगगुट पुलिस स्टेशन की टीम ने बार्डेज के कैंडोलिम बीच एरिया में स्थित विला पर छापा मारा.

विला में ड्रग्स होने का सुराग मिलने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर नोलेस्को रोपोजो की अगुआई में पुलिस टीम ने अचानक वहां छापा मारा. यहां से नाइजीरियाई नागरिक इफेनई पास्कोएल ओबी उर्फ एलेक्स को पकड़ा गया. 34 वर्षीय एलेक्स पर कैंडोलिम और कलंगगुट में नशीली ड्रग्स की सप्लाई करने का शक है.

भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद

छापे के दौरान पुलिस ने 1.021 किग्रा कोकीन, 2.036 किग्रा MDMA,760 ग्राम एम्फेटामाइन, 106 ग्राम चरस, 1.270 किग्रा गांजा जब्त किया. साथ ही विला से 2 लाख रुपये नकद भी मिले.

जब्त किए गए नशीले पदार्थों की कीमत 3 करोड़ रुपये बताई गई है, लेकिन इनकी अंतरराष्ट्रीय कीमत कहीं ज्यादा हो सकती है. हाल फिलहाल के वर्षों में पुलिस की ओर से जब्त की गई नशीले पदार्थों की ये सबसे बड़ी खेप है.

नाइजीरियाई नागरिक से पूछताछ जारी

गिरफ्तार किए गए नाइजीरियाई नागरिक से पूछताछ जारी है. पुलिस उसके गोवा में लोकल नेटवर्क और सप्लायर्स की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.  

उत्तर गोवा के एसपी उत्कृष्ट प्रसून और पोरवोरिम के एसडीपीओ एडविन कोलेको की निगरानी में आगे जांच जारी है. एनडीपीएस एक्ट की धारा 21(c), 22(c), 20(b) (ii) (B) और 20(b)(A) के तहत केस दर्ज किया गया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close