बिहार

छठ पर छुट्टी के लिए शपथ पत्र वायरल, बिहार पुलिस बोली- फेक लेटर

समस्तीपुर
    छुट्टी के लिए शपथ पत्र देने वाला पत्र सोशल मीडिया में वायरलझूठ बोलकर छुट्टी ली तो छठ मइया उसका नुकसान करेगीः पत्रपुलिस ने ऐसे शपथ पत्र से किया इनकार, मामले की जांच की जा रही

दिवाली के बाद अब बिहार समेत कई इलाकों में छठ पर्व की जोरदार तैयारी चल रही है और इस पर्व को मनाने के लिए लोग किसी भी तरह से घर पहुंचने की कोशिशों में लगे हुए हैं. इनमें कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें छठ के लिए छुट्टी नहीं मिलने पर वे कोई न कोई बहाना भी बना रहे हैं. ऐसे में समस्तीपुर में एक पुलिस केंद्र पर छुट्टी लेने के लिए शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कराए जाने का मामला सामने आया है.

समस्तीपुर के पुलिस केंद्र का एक शपथ पत्र सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें दर्शाया गया है कि समस्तीपुर के पुलिस अवर निरीक्षक श्रीनारायण सिंह ने छठ पूजा के छुट्टी लेने के लिए एक शपथ पत्र भर कर दिया है जिसमें उसमें यह शपथ ली है कि वे 40 वर्षों से खुद छठ पूजा करते आ रहे हैं और अगर उनकी बातें झूठी निकलीं तो छठी मइया उनके परिवार पर विपत्ति ला देंगी.

मामले की हो रही जांच

 जब इस वायरल पत्र की जांच शुरू तो यह बात तो जरूर सामने आई कि जिस पुलिस अवर निरीक्षक श्रीनारायण सिंह के नाम से शपथ पत्र वायरल हुआ है वो पुलिस केंद्र समस्तीपुर में पदस्थापित हैं और ये मामला वायरल होने पर उन्होंने किसी तरह की शपथ लेने से इंकार कर दिया और एक लिखित पत्र एसपी के नाम से लिख एसपी ऑफिस भेजा है.

हालांकि कोई भी इस प्रकरण पर कैमरे पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है. हालांकि समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विकास बर्मन ने मोबाइल पर बताया कि मुख्यालय से ही छुट्टी नहीं देने का आदेश प्राप्त है तो इस तरह से शपथ पत्र लेकर छुट्टी देने का सवाल ही नहीं उठता है.

एसपी विकास बर्मन ने कहा कि सोशल मीडिया पर इस तरह का पत्र किसी शरारती तत्वों के द्वारा वायरल किया गया है और इसकी जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close