देश

बंगाल से थे कश्मीर में आतंकियों का निशाना बने 5 मजदूर, CM ममता बनर्जी ने कहा- पूरी मदद देंगे

कोलकाता

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने पश्चिम बंगाल के 5 मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं आतंकवादियों के हमले में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हुआ है. हमले में मारे गए सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के थे. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुर्शियाबाद के मजदूरों की मौत पर दुख जताया है.

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, कश्मीर में नृशंस हत्याओं पर गहरा दुख है. आतंकी हमले में मुर्शिदाबाद के 5 मजदूरों की जान चली गई है. ममता बनर्जी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी.

मजदूरों और आम नागरिकों को निशाना बना रहे आतंकी

बता दें कि कश्मीर में यह हमला उस दिन हुआ जब यूरोपीय संघ का प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद स्थानीय लोगों से बात करने और उनका अनुभव जानने के लिए कश्मीर दौरे पर है. आतंकी हमले की वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. कश्मीर पर केंद्र के फैसले के बाद से आतंकवादी सेब के व्यापारियों और उन मजदूरों को खासकर निशाना बना रहे हैं जो कश्मीर के बाहर से घाटी में आए हैं.

 

सुरक्षाबलों पर भी आतंकियों ने की गोलीबारी

पुलवामा जिले के द्रुबगांव इलाके में सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर भी आतंकवादियों ने मंगलवार को गोलीबारी की. हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई. कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से आतंकी लगातार नापाक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

आतंकी हमले का अलर्ट जारी

बताया जा रहा है कि आतंकी हर हाल में 31 अक्टूबर को केंद्र शासित प्रदेश का नोटिफिकेशन जारी होने से पहले जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते हैं. अलर्ट में जम्मू-कश्मीर के अलावा राजधानी दिल्ली में भी सतर्कता बरतने को कहा गया है.

ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात आतंकवादियों ने एक और ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरा करने से ठीक एक दिन पहले आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया था. कश्मीर घाटी में एक सप्ताह में यह चौथा हमला था. आतंकवादियों ने इससे पहले शोपियां में दो ट्रक चालकों की हत्या कर दी थी.

सोपोर आतंकी हमले में कई नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में 28 अक्टूबर यानी सोमवार को हुए आतंकी हमले में करीब 19 लोग घायल हुए थे. सेना ने अपने बयान में कहा था कि अज्ञात आतंकवादियों ने सोपोर बस स्टैंड के पास इकबाल मार्केट में सोमवार शाम को ग्रेनेड हमला किया था. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close