मध्य प्रदेश

एक्सीडेंट में मारे गए सफाईकर्मी की कार से मिली लेफ्टिनेंट की वर्दी और वायरलैस सेट

इंदौर
तीन दिन पहले इंदौर (Indore) में एक भीषण कार एक्सीडेंट (Car Accident) हुआ था. एक्सीडेंट में कार सवार 8 में से 6 लोगों की मौत हो गई थी. कार चला रहे जयप्रकाश ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया था. एक्सीडेंट के बाद पुलिस को कार की तलाशी में एक वायरलैस सेट (Wireless Set), लेफ्टिनेंट की वर्दी (Lieutenant uniform), लेफ्टिनेंट कर्नल (Lieutenant Colonel) का कैंटीन कार्ड मिला है. जबकि मौके पर मारा गया कार मालिक पेशे से सफाई कर्मचारी था. मंगलवार को वह मऊ से छठ पूजा (Chhath Puja) मनाने वैशाली, बिहार (Bihar) जा रहा था.

इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में पहले बताया गया था कि एक आर्मी अफसर और उसके परिवार के लोग मारे गए हैं. लेकिन जब कार की तलाशी ली गई और मौके पर पहुंची आर्मी इंटेलिजेंस ने जांच की तो चौंकाने वाला खुलासा सामने आया. मृतक जय प्रकाश झा की कार से रक्षा मंत्रालय से जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिले हैं. बताया जा रहा है कि ये फर्जी हैं. जय प्रकाश एक लेफ्टिनेंट कर्नल के यहां सफाई कर्मचारी का काम करता था. आर्मी इंटेलिजेंस ने उस घर को भी सील कर दिया है जहां जय प्रकाश रहता था. वहीं मौके से मिले लैपटॉप और मोबाइल की भी जांच की जा रही है.

शुरुआती जांच में सामने आया है कि जयप्रकाश के लैपटॉप में नए नियुक्ति पत्र भी मिले हैं. आशंका जताई जा रही है कि फर्जी नियुक्ति मामले में जयप्रकाश की कोई भूमिका हो. आर्मी अधिकारी इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि जय प्रकाश कहीं सेना की सूचनाएं तो लीक नहीं कर रहा था. जय प्रकाश की कार में से एक ऐसी फाइल भी मिली है जिस पर एकीकृत मुख्यालय रक्षा मंत्रालय लिखा हुआ है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close