देश

दिल्ली-NCR में आज इन जगहों पर भूत-चुड़ैल दिखें तो डरना मत…

 
नई दिल्ली 

विदेशों में धूमधाम से मनाया जाने वाला 'Halloween' कुछ सालों से भारत में भी यूथ के बीच काफी पॉपुलर हुआ है. ईसाई पर्व ऑल सेंट डे की पूर्व संध्या पर 31 अक्टूबर की शाम को हैलोवीन पर्व मनाया जाता है. हैलोवीन के मौके पर विदेशों के स्कूल में कॉस्टयूम पार्टियों और घर पर हैलोवीन पार्टियों का आयोजन किया जाता है. हैलोवीन को क्रिसमस के त्योहार की तरह मनाया जाता है.

हैलोवीन पार्टियों का प्रचलन देश की राजधानी दिल्ली में भी नज़र आ रहा है. दिवाली के बाद अब हैलोवीन पर्व को मनाने के लिए लोग हाउस पार्टियों की तैयारियां कर रहे हैं. इन दिनों बाज़ार में भी ऐसे spooky और डरावने सामान ज्यादा दिखाई दे रहे हैं, जिन्हें लोग हैलोवीन की सजावट में इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा इस दिन बच्चों को कैंडीज देने का रिवाज है.

हैलोवीन पार्टियों की थीम होती है डरावनी
हैलोवीन पार्टी में वेन्यू को मकड़ी के जाले, निशाचर प्राणियों, कंकालों और लॉन के डरावना प्रॉप्स से सजाया गया है. इस दिन कॉस्टयूम पार्टियों का बेहद क्रेज़ होता है. हैलोवीन पार्टी में जाने वाले लोग चुड़ैलों, भूतों, सुपरहीरो और राजकुमारियों जैसे लोकप्रिय पात्रों की तरह तैयार होते हैं.

इन जगहों पर हैलोवीन पार्टियों का आयोजन
आप अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ बेहद रंगीन और एक से एक अनोखी हैलोवीन पार्टी का आनंद दिल्ली में भी ले सकते हैं. दिल्ली के कई 5 स्टार होटल्स, कैफे और रेस्टोरेंट्स इस दिन के लिए कुछ खास इंतज़ाम कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close