देश

मिलनाडु में NIA की छापेमारी, कई अहम दस्तावेज बरामद

 कोयंबटूर 
राष्ट्रीय जांच एंजेसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट से प्रभावित आतंकवादी समूह की जांच के सिलसिले में गुरुवार को तमिलनाडु के कई ठिकानों पर छापे मारे।  इस आतंकवादी समूह को लेकर आशंका है कि इसकी भारत में इस्लामिक कानून लागू करने की इरादे से हमला करने की योजना है। प्रारंभिक सूचना के अनुसार में एनआईए की छापेमारी आज सुबह कोयंबटूर जिले के दो ठिकानों, नागपट्टिनम जिले के नागोर, थूथुकुंडी जिले कयालपट्टिनम तथा शिवगंगा जिले के इलायनकुंड में शुरू हुयी। 

यह कार्रवाई कट्टर इस्लामिक संगठन 'अंसरुल्ला' से संबंधित तमिलनाडु के कुछ गिरफ्तार लोगों से संबंध रखने के वाले संदिग्ध लोगों के घरों में हुई है। एनआईए ने नागौर में छापा मारने के बाद मोहम्मद अजमल नाम के एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 
 
बता दें कि एनआईए ने आतंकवादी गिरोह के साथ कथित संबंध की आशंका में 21 सितंबर को भी राज्य में तिरुनेलवेली जिले में एक व्यक्ति के घर पर छापा मारा था। इसके अलावा, एनआईए ने तमिलनाडु में जारी एक आतंकी अलर्ट के संबंध में 29 अगस्त को कोयम्बटूर के कई स्थानों पर छापे मारे थे। सूत्रों ने बताया कि दोनों के ठिकानों पर छापे मारे गए क्योंकि वे कथित रूप से एक आतंकवादी गिरोह से जुड़े लोगों के संपर्क में थे, जिन्होंने साजिश रची, धन एकत्र किया और इस्लामिक शासन की स्थापना के इरादे से भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने की तैयारी की।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close