राजनीति

यूरोपीय सांसदों से मिलने पर कांग्रेसियों को नोटिस

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए यूरोपियन सांसदों के लिए आयोजित भोज में हिस्सा लेने पर कांग्रेस ने पार्टी के नेता उस्मान मजीद को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यूरोपियन सांसदों के दौरे के विरोध कर रही कांग्रेस के नेता उस्मान मजीद और दो अन्य नेता श्रीनगर में आयोजित विशेष भोज में शामिल हुए थे। इस भोज को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की ओर से आयोजित किया गया था।

मजीद के अलावा कांग्रेस प्रवक्ता फारूक अंद्राबी और प्रदेश महासचिव सुरेंदर सिंह ने यूरोपियन सांसदों से मुलाकात की थी। कांग्रेस नेताओं के अलावा यूरोपियन सांसदों के भोज में पीडीपी के संस्थापक सदस्य रहे मुजफ्फर बेग और जम्मू-कश्मीर सरकार के पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी भी शामिल हुए थे।

बुधवार को यूरोपियन सांसदों के घाटी से वापस लौटने के बाद कांग्रेस पार्टी ने उस्मान मजीद के व्यवहार को पार्टी विरोधी और अनुशासनहीनता मानते हुए उन्हें नोटिस जारी किया। इस संबंध में कांग्रेस की प्रादेशिक ईकाई की ओर से मजीद को 'कारण बताओ नोटिस' भेजा गया। माना जा रहा है कि मजीद के खिलाफ केंद्रीय नेतृत्व से निर्देश मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी ने यह कार्रवाई की है।

राहुल ने मंशा पर उठाए थे सवाल
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में यूरोपियन यूनियन के 27 सांसदों के दौरे को लेकर कांग्रेस पहले ही केंद्र सरकार की आलोचना कर रही थी। खुद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दौरे पर सवाल उठाते हुए सरकार पर तंज कसा था। राहुल ने मंगलवार को अपने ट्वीट में सरकार को घेरते हुए लिखा था कि 'यूरोप के सांसदों का जम्मू-कश्मीर दौरे के लिए स्वागत है लेकिन भारतीय सांसदों पर प्रतिबंध है और एंट्री नहीं है, इसमें कहीं न कहीं कुछ बहुत गलत है।'

महबूबा और मायावती ने किया था विरोध
इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, यूपी की पूर्व सीएम मायावती, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती समेत कई अन्य नेताओं ने भी यूरोपियन सांसदों के इस दौरे को लेकर केंद्र की मंशा पर सवाल उठाए थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close