मध्य प्रदेश

गुना में सड़कें धोने के लिए फायर ब्रिगेड का पानी इस्तेमाल

गुना
गुना में हज़ारों लीटर पानी सड़क पर बहा कर बर्बाद कर दिया गया. ये पानी फायर ब्रिगेड का था, जिससे सड़कें धो दी गयीं. ये सब मंत्रीजी के स्वागत के लिए किया गया.

आज मध्य प्रदेश अपना स्थापना दिवस मना रहा है. गुना ज़िला मुख्यालय में स्थापना दिवस का कार्यक्रम था. इसमें शामिल होने के लिए कमलनाथ सरकार में मंत्री जयवर्धन सिंह पहुंच रहे थे. उनके स्वागत की तैयारी प्रशासन ने कर रखी थी. लेकिन नगर पालिका ने तो हद ही कर दी.

मंत्री जयवर्धन सिंह के स्वागत के लिए सड़कें धोयी गयीं. इसके लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का पानी ले लिया गया. सड़कों से धूल साफ करने के लिए नगर पालिका का स्टाफ लगा दिया गया. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से पानी लेकर सड़कें धोयी गयीं. गुना शहर में आज भी कई वार्डों में पीने के पानी की भारी किल्लत है.ऐसे में हजारों लीटर पानी को मंत्री जी के स्वागत में बहाना सबको अखर गया. ये पानी शहर में आग की घटना होने पर एहतियात के तौर पर दमकल की गाड़ियों में भरा था. अगर इस बीच कोई अनहोनी हो जाती तो क्या होता.

अपने ही विभाग के मंत्री जयवर्धन सिंह को खुश करने के लिए बाकायदा हजारों लीटर पानी व्यर्थ ही बहा दिया गया. सफाई के नाम पर पानी की इस बर्बादी को रोकने की ज़हमत किसी समझदार-जवाबदार व्यक्ति ने नहीं उठाई. गुना नगरपालिका में दर्जनों सफाईकर्मी हैं.बावजूद उसके सफाई के लिए फायर ब्रिगेड का इस्तेमाल किया गया.

Related Articles

Back to top button
Close
Close