छत्तीसगढ़

निगम की सामान्य सभा 4 को, 18 एजेंडे पर होगी चर्चा

रायपुर
नगर निगम में परिषद की अंतिम सामान्य सभा 4 नवंबर को निगम मुख्यालय में होगी। सभा में वार्ड विकास से जुड़े 18 एजेंडों पर चर्चा होगी। शुरूआत का एक घंटा प्रश्नकाल के लिए होगा, जिसके लिए नेता प्रतिपक्ष समेत आधा दर्जन विपक्षी पार्षदों ने 14 सवाल लगाए हैं। कहा जा रहा है कि सभा में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, सांसद सुनील सोनी और शहर के चारों विधायक शामिल होंगे।

परिषद की अंतिम सामान्य सभा को लेकर पार्षदों में खासा उत्साह है, लेकिन बहुत कम पार्षदों ने सवाल लगाए हैं। जिन मुद्दों पर सवाल लगे हैं, उनमें सफाई, बिजली, पानी, ओपन जिम, प्रतिबंधित प्लास्टिक, अफसरों को किराए के वाहन, पेंशन आदि शामिल हैं। नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर सामान्य सभा को लेकर अपने पार्षदों की जल्द एक बैठक कर रणनीति तय करने की तैयारी में हैं। सत्ता पक्ष कांग्रेस के पार्षद भी एकजुट होकर रणनीति बनाने में जुटे हैं।

आने वाले दिनों में नगरीय निकाय चुनाव है, ऐसे में एक से दो बार चुनाव जीतकर आए पार्षदों में सामान्य सभा को लेकर ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है। वे निगम से लेकर वार्डों तक सक्रिय हैं और लोगों को अपने पक्ष में जोडऩे में लगे हैं। महिला पार्षद भी अपने कामकाज के हिसाब से वार्डों में सक्रिय हो गई हैं। उनका मानना है कि सामान्य सभा की सक्रियता से भी उनकी टिकट पक्की हो सकती है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close