मध्य प्रदेश

हनी ट्रैप कांड में महिला आरोपी के फोन ने उगले 14 बड़े नाम

भोपाल

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप कांड में आरोपी महिला के मोबाइल फोन से मिली ऑडियो क्लिपिंग में कई रसूखदारों के चेहरे बेनकाब हो गए हैं. इन रसूखदारों में कई आईएएस  आईपीएस , राजनेता, बिल्डर और कारोबारी शामिल हैं. ऑडियो क्लिपिंग में महिला आरोपी के एनजीओ को आर्थिक फायदा पहुंचाने और कई अफसरों को फंसाने की साजिश का खुलासा भी हुआ है. एसआईटी इन सभी 14 रसूखदारों से संपर्क में है.

मोबाइल फोन ने उगले 14 बड़े नाम
भले ही एसआईटी अब आरोपी चार महिलाओं से पूछताछ नहीं कर रही हो, लेकिन उनसे बरामद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के डाटा से कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. सूत्रों की मानें, तो अभी सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की फॉरेंसिक रिपोर्ट आना बाकी है. लेकिन जो मोबाइल फोन आरोपी महिलाओं के पास से बरामद किए गए थे उसमें से भोपाल की महिला आरोपी के मोबाइल फोन में मिली बातचीत की ऑडियो क्लिपिंग में 14 आईएएस, आईपीएस, राजनेता, बिल्डर और कारोबारियों के चेहरे बेनकाब हो गए हैं, ये प्रारंभिक जांच में पता चला है. अभी विस्तृत रिपोर्ट आना बाकी है और यह संख्या बढ़कर कई गुना हो सकती है.

ऑडियो क्लिपिंग से हुई इन लोगों की पहचान
भोपाल की महिला आरोपी के पास से जब्त मोबाइल फोन में कई लोगों से फोन पर बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग मिली है. एसआईटी की प्रारंभिक जांच में 14 रसूखदारों, जिसमें कई अफसर, राजनेता और कारोबारी शामिल हैं, उनकी पहचान हो गई है. एसआईटी के अधिकारी इन रसूखदारों से संपर्क कर उनके बयान दर्ज कर रहे हैं. ऑडियो क्लिपिंग में भोपाल की महिला आरोपी के एनजीओ को आर्थिक लाभ पहुंचाने की बातचीत का खुलासा हुआ है. इतना नहीं ऑडियो क्लिपिंग में आरोपी महिला से किसी अफसर को फंसाने के लिए भी बातचीत की गई है. एसआईटी की तकनीकी टीम ऑडियो क्लिपिंग में आरोपी महिलाओं और रसूखदारों के बीच हुई बातचीत का ट्रासंक्रिप्शन भी लिख रही है.

ऑडियो क्लिपिंग को लेकर एसआईटी की अभी ये प्रारंभिक जांच है. इस जांच में 14 बड़े लोग बेनकाब हुए हैं. आगे भी कई बड़े रसूखदारों की पहचान होगी. एसआईटी इन काली करतूत वाले चेहरों की पहचान कर उनसे पूछताछ कर रही है. अधिकारी अब ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि किस-किस ने आरोपी महिलाओं को आर्थिक फायदा पहुंचाया है और किन लोगों के खिलाफ साजिश रची गई है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close