देश

BMC ने मातोश्री के बाहर से हटाए ‘CM आदित्य ठाकरे’ वाले होर्डिंग्स

 
मुंबई 

बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) ने ठाकरे परिवार के आवास मातोश्री के बाहर लगे उन होर्डिंग को हटा दिया है, जिनमें आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की बात लिखी गई थी. इन होर्डिंग में लिखा था- सिर्फ आदित्य ठाकरे ही महाराष्ट्र के सीएम.
 
मातोश्री के बाहर से शिवसेना के होर्डिंग हटाए जाने की घटना उस समय सामने आई है, जब महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में खींचतान चल रही है.

शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर 50-50 फॉर्मूला की मांग कर रही है, जबकि बीजेपी का कहना है कि पूरे पांच साल तक देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे. वहीं, गुरुवार को बीजेपी के साथ मुख्यमंत्री पद पर चल रहे मंथन के बीच शिवसेना विधायक दल की बैठक हुई.

शिवसेना की इस बैठक में एकनाथ शिंदे को विधानसभा में विधायक दल का नेता चुना गया है. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वर्ली से विधानसभा चुनाव जीते आदित्य ठाकरे को ये पद मिल सकता है.

इससे पहले बुधवार को बीजेपी की बैठक हुई थी, जिसमें मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना गया था. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. दोनों पार्टियों ने मिलकर 161 सीटों पर फतह हासिल की. बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली, तो शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close