मध्य प्रदेश

इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड से MP को मिलेगी नई पहचान, 400 कलाकार होंगे शामिल

इंदौर
मध्य प्रदेश सरकार मिनी मुंबई इंदौर (Indore) को फिल्मों के लिए नई डेस्टिनेशन के रूप में तैयार कर रही है. इसी कड़ी में पहली बार इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड समारोह (Indian Television Academy Award Ceremony) शहर में आयोजित किया जा रहा है. यह समारोह आगामी 10 नवंबर को नेहरू स्टेडियम (Nehru Stadium) में होगा. मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के सहयोग से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में टेलीविजन जगत के लगभग 400 कलाकार शामिल होंगे. जबकि इंडियन टेलीविजन एकेडमी मुंबई की अध्यक्ष सुश्री अनुरंजन इस पूरे कार्यक्रम को कॉर्डिनेट कर रहीं हैं.

उन्होंने बताया कि इस प्रतिष्ठापूर्ण कार्यक्रम से मध्य प्रदेश की टेलीविजन जगत (Television World) में पहचान बनेगी और यहां शूटिंग के साथ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. वहीं इस कार्यक्रम में विख्यात कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) सहित उनकी पूरी टीम एंकरिंग करेगी.
 
मध्य प्रदेश में पहली बार हो रहे देश के इस नामचीन इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियां अंतिम दौर में हैं. कार्यक्रम के लिए नेहरू स्टेडियम में एक विशाल मंच बनाया जा रहा है. मंच में खजुराहो और सांची के स्तूप सहित मध्य प्रदेश की पहचान मानी जाने वाले कलाकृतियों का प्रतिरूप दर्शाया जा रहा है.

मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर उच्च शिक्षा और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने कहा मध्य प्रदेश में पर्यटन की अपार सम्भावनाएं हैं जिन्हें और विकसित किया जाएगा. साथ ही प्रदेश में फिल्म निर्माण और टेलीविजन धारावाहिक की शूटिंग के लिये अनुकूल वातावरण निर्मित किया जाएगा. हमारे यहां महेश्वर, माण्डव, चन्देरी, जबलपुर, इन्दौर, होशंगाबाद और भोपाल में समय-समय पर फिल्में शूट की गई हैं. मध्य प्रदेश सरकार फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री को प्रदेश में बढ़ावा देने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने में हर संभव सहयोग प्रदान करेगी.

19वां इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड इसी का हिसा है. यह पहली बार मिनी मुम्बई के रूप में पहचाने जाने वाले इंदौर के स्थानीय नेहरू स्टेडियम में आयोजित होने जा रहा है. यह अवार्ड मध्य प्रदेश की समृद्ध संस्कृति और विरासत को प्रदर्शित करने के लिए एक अनूठा मंच होगा. आपको बता दें कि टीवी उद्योग लगभग 90 हजार करोड़ रुपये का है और इसमें तीन लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिला हुआ है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close