गैजेट

यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर लेकर आया वॉट्सऐप

पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी अब यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर रोलआउट करने वाली है। कंपनी पिछले कई दिनों से इस फीचर पर काम कर रही है और समय-समय पर इसके रिलीज होने की अफवाहें भी आती रही हैं। वॉट्सऐप से जुड़ी खबरें और अपडेट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इसी को लेकर एक दावा किया है।

WABetaInfo का कहना है कि उसने डार्क मोड के तीन कॉन्फिगरेशन को स्पॉट किया है। बताया जा रहा है कि इसमें से वॉट्सऐप ने दो को इंप्लीमेंट भी कर दिया है।

दोनों थीम में हल्का फर्क
WABetaInfo ने जिन दो शेड्स को स्पॉट किया है उनमें हल्का फर्क है। पहले डार्क मोड थीम में टेबल और सेल बैकग्राउंड में डार्क कलर्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, दूसरे में सॉफ्ट डार्क कलर्स दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों थीम्स में डार्क बबल्स के लिए एक ही कॉन्फिगरेशन दिया गया है।

रोलआउट करने की तारीख तय नहीं
WABetaInfo का कहना है कि ये डार्क थीम तब स्पॉट किए गए जब वॉट्सऐप ने इन्हें फिर से डिवेलप करने का फैसला किया है। हालांकि, वॉट्सऐप इन दोनों थीम्स को रोलआउट करेगा या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल ये दोनों थीम टेस्टिंग फेज में हैं।

दूसरे कई ऐप्स को मिला डार्क मोड
वॉट्सऐप डार्क मोड को लेकर पिछले कुछ महीनों से काफी चर्चा चल रही है। हाल में फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने आईओएस और ऐंड्रॉयड के लिए डार्क मोड रोलआउट किया है। डार्क मोड ऑन करने पर यूजर्स को ब्लैक बैकग्राउंड में वाइट टेक्स्ट मिल रहे हैं। यह डायरेक्ट मेसेज, सेटिंग और IGTV को भी सपॉर्ट करता है। दूसरी तरफ ट्विटर ने पहले ही सिस्टम वाइड डार्क मोड फीतर के साथ आने वाले iOS 13 के लिए डार्क थीम इंट्रोड्यूस कर दिया था। पिछले हफ्ते खबर आई थी कि फेसबुक ने भी वेब से लिए डार्क मोड रोलआउट करना शुरू कर दिया है। कुछ यूजर्स ने इसके स्क्रीनशॉट्स को भी शेयर किया था।

Related Articles

Back to top button
Close
Close