उत्तर प्रदेश

ग्रामीण बैंक के प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर

 खरगूपुर-गोण्डा
यूपी के गोंडा जिले में सर्व यूपी ग्रामीण बैंक महादेवा कला में कार्यरत रहे चर्चित प्रबंधक सुब्रतो दत्ता के विरुद्ध स्थानीय थाने में एक किसान ने धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पीड़ित किसान रणविजय सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह थाना इटियाथोक के बरडाण्ड,पूरे तिलक का निवासी है। आरोप लगाया है कि एक वर्ष पूर्व उसने इसी बैंक से किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। तत्कालीन प्रबंधक सुब्रतो दत्ता ने अन्य कागज़ातों के साथ सादे धन आहरित पत्र पर भी हस्ताक्षर करा लिया था और उसके खाते से एक लाख पंद्रह हजार रुपये निकाल लिया।

पीड़ित को पता चलने पर उसने प्रबंधक से बात की तो उसने बताया कि तुम्हारा पैसा तुम्हारे बचत खाते में भेज दिया है।मगर बचत खाते में भी बैलेंस निल होने पर फिर उसने शिकायत की तो 50000 रुपये तुरंत उसके खाते में डाल दिया। मगर 65000 रुपये अब तक उसके खाते में नहीं डाले गए और न ही उसे क्रेडिट कार्ड दिया गया।

वर्तमान समय में उक्त प्रबंधक का स्थानांतरण बलरामपुर जनपद में हो गया है। पीड़ित जब उनके मोबाइल फोन पर बात करने के लिए फोन मिलाता है तो फोन कॉल रिसीव नहीं करते हैं। थानाध्यक्ष संतोष कुमार तिवारी ने बताया पीड़ित किसान के प्रार्थना पत्र पर आरोपी प्रबंधक के विरुद्ध सुसंगत धारा में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की गई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close