स्वास्थ्य

ग्‍लोइंग स्किन के ल‍िए ट्राय करें हॉलीवुड पील फेशियल

हिंदी में कहावत है 'चेहरे पर कालिख पोतना’, जिसका अर्थ है होता है समाज से परे जाकर कोई बहुत बुरा काम करना। लेकिन इन दिनों कॉस्मेटिक की दुनिया में चेहरे पर कार्बन की ऐसी कालिख पोती जा रही है जिससे आपकी त्वचा की सारी गंदगी और तेल निकाल कर त्वचा के रोम छिद्र खोल दिए जाने का दावा किया जा रहा है। इसे नाम दिया गया है 'कार्बन पील फेशियल’, जो इन दिनों त्वचा की रंगत बनाएं रखने का बेहतरीन विकल्प के तौर पर उभर रहा है।

इतना ही नहीं, इसके कमाल के रिजल्ट देखते हुए इसे 'चाइना डॉल पील का भी नाम दिया गया है। क्योंकि इस फेशियल को करवाने के बाद आपका चेहरा चमचमता चाइना की डॉल जैसा दिखने लगता है। त्वचा से सब तरह की अशुद्धियां निकाले में सक्षम यह फेशियल असल में एक एडवांस तकनीक का लेजर ट्रीटमेंट है, जिसमें बहुत कम समय में ही त्वचा को शुद्ध कर दिया जाता है।

देता है रिफ्रेशिंग लुक
ब्लैकहेड्स, ऑइली स्किन, पिम्पल, डल स्कीन और त्वचा के रोम छिद्रों के बंद होने जैसी तमाम चीजों आप परेशान है तो कार्बन पील फेशियल आपको राहत और ताजगी दोनों का अनुभव करवाने वाला है। क्योंकि स्कीन को पैम्पर करते हुए यह फेशियल त्वचा के दाग धब्बें दूर कर उसे मुलायम और चमकदार बना देता है।

क्या है तकनीक?
सबसे पहले तो यह कार्बन पील फेशियल को दो भागों में बटा हैं, पहले हिस्से में इसे त्वचा के रोम छिद्रों तक एक परत लिक्विड कार्बन की लगाई जाती है। दूसरे हिस्से में आपके करीब एक हूवर यानी कि वैक्यूम क्लीनर जैसी मशीन लगाई जाती है। जिससे आपके त्वचा के सभी कार्बन पार्टिकल्स व गंदगी खींच कर निकाल ली जाती है। कार्बन पार्टिक्ल्स को खींचने के लिए ही लेजर लाइट का उपयोग किया जाता है। क्योंकि इससे कार्बन टूटता है साथ ही डेथ स्कीन सेल्स, गदंगी और तेल को दूर किया जाता है। स्कीन को क्लीन कर, जवा बनाने की इस पूरी प्रक्रिया में आपको सिर्फ चुटी भरने का एहसास होगा। असल में इस फेशियल में त्वचा की गहरी परत तक पहुंच कर कोलेजन ( एक तरह का प्रोटीन) को संतुलित करता है, जिससे त्वचा मजबूत, फूली हुई महसूस होती है। त्वचा के रोम छिद्रों को खोलकर यह फेशियल, रिकल्स हटाते हुए स्किन को खिंचता है, जिससे त्वचा में एक तरह की चमक दिखाई देती है।

त्वचा में लाता है सुधार
इन दिनों पॉपुलर होता यह फेशियल असल में हमारी स्कीन का एक वर्कआउट है। जिसमें कार्बन लेजर पील त्वचा की गहरी परतों में पाए जाने वाला प्रोटीन कोलेजोन बनाता है। जिससे स्कीन कसी हुई, ईवन टोन, ग्लोइंग और जवा महसुस होती है।

नॉन सर्जिकल कॉस्मेटिक अनुभव
इसका दूसरा सबसे बड़ा फायदा यह है कि स्कीन के लिए आक्रमक नहीं है, इससे आपके चेहरे की स्कीन या उसके आस पास के ऊतकों पर कोई असर नहीं होता। इसमें किसी तरह के एनेथिसिया की भी जरूरत नहीं होती बस आपकी स्कीन पर एक क्रीम लगा दी जाती है जो त्वचा को सुन्न कर देती है।

अल्टीमेट आउटपुट
हालांकि इस फेशियल का फर्क आपको पहली ही सिटिंग में नजर आने लगेगा, लेकिन बेहतरीन रिजल्ट के लिए बहुत से सेशन लेने होंगे। पिम्पल, धब्बें, रिक्ल हटाने में सक्षम यह फेशियल बहुत आसानी और कम खर्च में पूरा किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण टिप
इस बेहतरीन फेशियल के अच्छे अनुभव के लिए एक बात ध्यान में रखना जरूरी है कि आप सूरज की रोशनी के कम संपर्क में आए। साथ ही एक हैल्दी स्किन डाइट फॉलों करे, जैसे कि हैल्दी खाना खाएं, खूब पानी पीए और अपने डर्मोटोलॉजिस्ट से समय समय पर चेकअप करवाते रहें।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close