खेल

रोहित शर्मा बने सबसे ज्यादा टी20 इंटरनैशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज, सर्वाधिक टी20 के मामले में धोनी को पछाड़ा

नई दिल्ली 
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनैशनल मैच में कुछ खास नहीं कर सके और पहले ही ओवर में 9 रन बनाकर पविलियन लौटे। रोहित ने हालांकि अपनी 6 गेंदों की पारी में ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और नियमित कप्तान विराट कोहली को अलग-अलग मामलों में पछाड़ दिया। 

धोनी को पछाड़ा 
रोहित ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैदान पर उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी को सबसे ज्यादा टी20 इंटरनैशनल मैच खेलने के मामले में पीछे छोड़ा। अब रोहित के नाम भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच खेलने का रेकॉर्ड दर्ज हो गया है।

रोहित टी20 सीरीज में कप्तान 
इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे रोहित अपने करियर का 99वां अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच खेलने उतरे। एमएस धोनी ने अब तक भारत के लिए 98 टी20 मैच खेले हैं और अब वह टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा इंटरनैशनल मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

मलिक और अफरीदी हैं आगे 
साल 2007 में वर्ल्‍ड टी20 में इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच से अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में डेब्‍यू करने वाले रोहित हालांकि सबसे ज्यादा टी20 इंटरनैशनल मैच खेलने के मामले में ओवरऑल तीसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे पाकिस्‍तान के शोएब मलिक (111) और शाहिद अफरीदी (99) हैं। 

विराट का तोड़ा रेकॉर्ड 
6 गेंदों पर 9 रन की पारी खेलकर पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर LBW आउट होने वाले रोहित ने इस दौरान विराट कोहली का एक रेकॉर्ड भी तोड़ा। उन्होंने टी20 इंटरनैशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट को पछाड़ा। विराट के नाम 72 टी20 इंटरनैशनल मैचों में 2450 रन दर्ज हैं, जबकि रोहित के अब 99 मैचों में 2452 रन हो गए हैं। विराट ने 67 पारियों में 50 के औसत से रन बनाए और 22 अर्धशतक जड़े। वहीं, रोहित ने अब तक 4 शतक और 17 अर्धशतक जड़े हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close