राजनीति

शाह से मिले फडणवीस, बोले- जल्द बनेगी महाराष्ट्र में सरकार

नई दिल्ली
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बीते 10 दिनों से जारी हलचल सोमवार को दिल्ली पहुंच गई। निवर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली पहुंचकर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इस दौरान उनकी राज्य के राजनीतिक हालात को लेकर भी चर्चा हुई। हालांकि मीटिंग के बाद बाहर निकले फडणवीस ने सरकार गठन पर चर्चा से इनकार करते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह से सिर्फ किसानों को लेकर बातचीत हुई।

मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि सूबे में जल्द नई सरकार की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'कौन क्या बोलता है, मैं यह नहीं कह सकता।' उन्होंने कहा, 'नई सरकार के गठन को लेकर कौन क्या कहता है, इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता। मैं यही कहूंगा कि महाराष्ट्र में जल्दी ही नई सरकार बनेगी, मुझे पूरा भरोसा है।'

बता दें कि सोमवार को ही एनसीपी चीफ शरद पवार भी दिल्ली आकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों के बीच महाराष्ट्र पर चर्चा होगी। मीटिंग में गैर-बीजेपी सरकार के गठन के लिए एनसीपी और कांग्रेस के बीच शिवसेना के साथ जाने पर सहमति बनाने की चर्चा होने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

10 दिनों से जारी है गतिरोध, विकल्पों पर भी चर्चा
पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए एक वैकल्पिक व्यव्स्था की सुगबुगाहट भी है। इसके तहत शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन देने की खबरें हैं। चुनाव नतीजों के बाद से हीअपनी पार्टी के मुख्यमंत्री की मांग पर बीजेपी और शिवसेना के नेता अड़े हुए हैं। हालांकि, अभी तक प्रदेश में सरकार बनाने की दिशा में कोई प्रगति नहीं हुई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close