उत्तर प्रदेश

झारखंड विधानसभा चुनाव : समाजवादी पार्टी ने तीन उम्मीदवारों की घोषित की

 लखनऊ। 

झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीन और उम्मीदवारों की घोषणा की है। सपा ने सारठ से विनोद ठाकुर (सविता), सिंदरी से हाफिजुद्दीन अंसारी और छतरपुर (सुरक्षित) से नरेश कुमार भारतीय को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि झारखंड में पांच चरणों में मतदान होंगे। मतदान 30 नवंबर से शुरू हो जायेंगे जो 20 दिसंबर तक चलेंगे. 23 दिसंबर 2019 को चुनाव के नतीजे आ जायेंगे। झारखंड में 19 जिले नक्‍सल प्रभावित हैं, जिनमें 13 जिले अति संवेदनशील की श्रेणी में आते हैं। कुल 67 विधानसभा क्षेत्र नक्‍सल प्रभावित हैं।

कांग्रेस बड़े नेताओं पर लगाएगी दांव
झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने बड़े नेताओं पर दांव लगाएगी। इसके तहत  सुबोधकांत सहाय, चंद्रशेखर दूबे उर्फ ददई दूबे, फुरकान अंसारी, प्रदीप बलमूचू, राजेंद्र सिंह, सरफराज अहमद और रामेश्वर उरांव सरीखे नेताओं को पार्टी उम्मीदवार बनाएगी। प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति ने यह फैसला लिया है। 

प्रदेश चुनाव समिति ने सुबोधकांत सहाय का नाम हटिया, ददई दूबे का विश्रामपुर, फुरकान अंसारी का महागामा और प्रदीप बलमुचू का घाटशिला सीट के लिए तय किया है। इसी तरह बेरमो से राजेंद्र सिंह, गांडेय से सरफराज अहमद और लोहरदगा से रामेश्वर उरांव के नाम की अनुशंसा की गई है। बड़े नेताओं के साथ ही उनकी सीटों से उम्मीदवारी के कुछ और दावेदारों के नाम भेजे गए हैं। केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में इन्हीं नामों में से उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में छह नवंबर को होगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close