देश

दलित की पिटाई का वीडियो वायरल, जिग्नेश ने दिया पुलिस को अल्टीमेटम

अहमदाबाद

अहमदाबाद के साबरमती इलाके में दलित युवक की पिटाई का सनसनीखेज मामला सामने आया है. गुजरात के साबरमती इलाके में रविवार रात को कुछ लोगों ने एक दलित व्यक्ति को पीट दिया. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. ये मामला साबरमती इलाके के एक भोजनालय का है. रिपोर्ट के मुताबिक एक दलित युवक अपने दोस्तों के साथ एक रेस्तरां पर खाने के लिए गया था, जहां रेस्तरां मालिक के साथ दलित शख्स की किसी बात पर झड़प हो गई. आरोप है कि इस दौरान रेस्तरां के मालिक और अन्य लोगों ने इन दलित लड़कों को बेरहमी से पीटा.

जिग्नेश मेवानी ने कार्रवाई की मांग की

पिटाई के बाद एक दलित युवक की हालत नाजुक है. जबकि अन्य को चोटें आई है. अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. दलित लडकों को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद दलित नेता और निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने भी इसे पोस्ट किया है. जिग्नेश मेवानी ने ट्वीटर पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है "अगर 24 घंटे के भीतर पुलिस ने दो युवा दलितों को पीटने वाले आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो मैं गुजरात बंद का ऐलान करूंगा, ऐसा मत समझिए की दलित डरपोक हैं, हम भी संविधान मानते हैं."

इसके अलावा जिग्नेश मेवानी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने इस मामले में पुलिस थाने में भी बात की है. मेरी आंख के नीचे दलितों के साथ एसी दादागीरी नहीं चलेगी आज ही इन्हें गिरफ्तार करो वरना हम रास्ते पर प्रदर्शन करेंगे.

एक आरोपी गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में दलित और ठाकोर समाज के लोगों के बीच में मारपीट हुई है. पुलिस ने मामले में रात को एफआईआर दर्ज कर लिया है, यही नहीं साबरमती पुलिस थाने के पीआई के मुताबिक फिलहाल इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि वीडियो के आधार पर दो आरोपियों की तलाश जारी है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close