मध्य प्रदेश

पशु संजीवनी मुफ्त सेवा बंद करने को लेकर पूर्व मंत्री डॉ नरोत्तम ने जताई नाराजगी

भोपाल
कमलनाथ सरकार द्वारा भाजपा सरकार में शुरू हुई पशु संजीवनी मुफ्त सेवा बंद करने को लेकर पूर्व मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जताई है। मिश्रा का कहना है कि सरकार अब गाय से शुल्क लेगी।समझ नही आ रहा गाय से शुल्क लेकर सरकार कैसे खजाना भरेगी ।अब कमलनाथ जी गाय के पैसे से सरकार चलाएंगे क्या।वही उन्होंने मांग करते हुए कहा कि हमारी सरकार से मांग है की संजीवनी सेवा को निःशुल्क रखी जाए।

आज मीडिया से चर्चा के दौरान मिश्रा ने कहा कि हमने पशुओं के लिए संजीवनी सेवा निःशुल्क रखी थी। कमल नाथ सरकार हमेशा हमारे उल्टा करती है। अब गाय से शुल्क लेगी। समझ नही आ रहा गाय से शुल्क लेकर कैसेसरकार खजाना भरेगी।कमलनाथ जी अब गाय के पैसे से सरकार चलाएंगे क्या। वही उन्होंने विमान खरीदने को भी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि विमान नही खरीदते। विधान परिषद नही बनाते लेकिन गाय से पैसे लेकर खजाना भर रहे है। पहले कहा था 1 हजार गौशाला बनाएंगे लेकिन सड़को पर गाय आज भी घूम रही है, इनका गाय के प्रति प्रेम उजागर हो गया है।हमारी मांग है सरकार से की संजीवनी सेवा को निःशुल्क रखी जाए।

गौरतलब है कि भाजपा सरकार में शुरू हुई पशु संजीवनी मुफ्त सेवा को सीएम कमलनाथ ने बंद करने का फैसला लिया है। पशु संजीवनी सेवा के लिए अब पशु मालिकों को राशि चुकानी होगी। पशु पालकों को मवेशियों के इलाज के लिए 100 रूपए का शुल्क तय किया गया है।यह नियम एक नंवबर से लागू कर दिया गया है।जिसको लेकर बीजेपी ने सवाल उठाना शुरु कर दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close