राजनीति

महाराष्‍ट्र में भाजपा बनाएगी सरकार- सुधीर मुनगंटीवार

मुंबई
 महाराष्‍ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच अभी तक कोई समझौता नहीं हो पाया है। विधानसभा चुनाव के नतीजे आए 12 दिन गुजर चुके हैं, लेकिन राज्‍य में किसकी सरकार बनेगी, ये अभी तय नहीं है। भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्‍यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक के बाद एक बार फिर दोहराया कि महाराष्‍ट्र में वहीं सरकार बनाएंगे और जल्‍द ही इसकी खबर आ जाएगी।

मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर मुंबई में आज वरिष्‍ठ भाजपा नेताओं की बैठक हुई। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब हुए सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, 'भाजपा नेताओं ने आज बैठक के दौरान व्यापक चर्चा की। हम शिवसेना का इंतजार करेंगे, लेकिन सरकार केवल हमारी होगी। यहां 'अगर' और 'मगर' की कोई गुंजाइश ही नहीं है। आपको कभी भी यह खबर मिलेगी कि हम सरकार बना रहे हैं।'

वहीं, भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि महाराष्‍ट्र की जनता ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को जनादेश दिया है। हम इस जनादेश का सम्मान करेंगे और सरकार बनाएंगे। भारतीय जनता पार्टी के दरवाजे शिवसेना के लिए हमेशा खुले हैं। इससे पहले भी भाजपा यही कह चुकी है। भाजपा नेताओं के बयानों से एक बार फिर इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि शिवसेना की मांग पर हथियार डालने की कोई योजना नहीं है।

विधानसभा चुनाव के परिणाम आए 12 दिन बीत चुके हैं, और इस सरकार का कार्यकाल खत्म होने में अब सिर्फ तीन दिन की अवधि शेष है। इसी बीच मंगलवार शाम मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी निवास पर हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा के रुख में नरमी तो दिखाई दी। एक ओर जहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने साफ कहा कि पूरी भाजपा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पीछे मजबूती से खड़ी है। हमें उम्मीद है कि जल्दी ही फडणवीस के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बन जाएगी। इस बैठक के बाद ही प्रेस से बात करते हुए भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं सुधीर मुनगंटीवार एवं गिरीश महाजन ने भाजपा के रुख में नरमी के संकेत दिए। इन दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री पद सहित किसी भी मुद्दे पर शिवसेना से चर्चा के लिए भाजपा के द्वारा खुले होने की बात कही। प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने भी कहा कि शिवसेना से बातचीत के लिए हमारे दरवाजे 24 घंटे खुले हैं। हम जितनी जल्दी संभव हो, महागठबंधन की सरकार बनाने को तैयार हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close