मध्य प्रदेश

शहर को चमकाने का संकल्प ले जुटे प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह

ग्वालियर
पिछले सात दिनों से शहर के चमकाने का संकल्प लेकर मैदान में जुटे प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने चार शहर का नाका स्थित वार्ड 9 में पहुंचे यहां रहने वालों ने बताया कि नाला चोक होने से पानी घरों में जा रहा है। इस पर मंत्री श्री तोमर ने अफसरों से जवाब तलब किया तो वह कुछ नहीं बोल पाए। इस पर श्री तोमर अपने चिरपरिचित अंदाज में उतर गए नाले को साफ करने।

कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर आज सुबह 8.30 बजे चार शहर का नाका स्थित वार्ड 9 में पहुंचे। यहां गिर्राज मंदिर के सामने रहने वालों ने बताया कि यह नाला 5 सालों से साफ नहीं हुआ है। जिससे घरों में गंदा पानी वापस आ रहा है। इस पर मंत्री श्री तोमर ने अफसरों से जवाब मांगा तो वह जवाब नहीं दे सके इस पर मंत्री अपने अंदाज में गैंती-फावड़ा लेकर नाला साफ करने के लिए उतर गए।

मंत्री श्री तोमर सफाई अभियान के दौरान रानीपुरा पहुंचे यहां उन्हें गलियों में टेलीफोन और बिजली के खंभे टेड़े और हाईटेंशन लाइनें लटकती मिलीं। इस पर उन्होंने कलेक्टर अनुराग चौधरी, एसपी नवनीत भसीन और निगम कमिश्नर संदीप माकिन, बिजली कंपनी के इंजीनियर पीके हजेला को मौके पर बुलाकर स्पष्ट रूप से कह दिया कि 3 दिन में यह समस्या खत्म हो जानी चाहिए।

वास्तविक स्वच्छता अभियान के दौरान श्री तोमर ने को 4-5 गरीब बच्चे मिले। उन्होंने उनसे पूछा कि स्कूल जाते हो। इस पर बच्चों ने कहा कि नहीं, तो मंत्री ने बच्चों के लिए पाठ्यसामग्री के लिए 5-5 हजार रुपए देने की घोषणा की। वहीं इसी दौरान कलेक्टर को एक बच्चे ने एबीसीडी सुनाई तो उन्होंने उसे 1100 रुपए पुरस्कार के रूप में दिए।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close