देश

सुषमा की सर्जरी भारत में करने को तैयार नहीं थे एम्स के डॉक्टर: स्वराज कौशल

 
नई दिल्ली

बीजेपी की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन को तीन महीने से भी ज्यादा वक्त बीत चुका है। उनका ट्विटर हैंडल खामोश है पर उनके प्रशंसक अपने तरीके से उन्हें याद कर रहे हैं। सुषमा के प्रशंसक उनके पति स्वराज कौशल से ट्विटर पर उनकी बातें कर रहे हैं। सुषमा स्वराज के राजनीतिक जीवन, शादी से लेकर दूसरी बातों को जानने में लोगों की काफी उत्सुकता है। स्वराज कौशल भी सुषमा के प्रशंसकों को निराश नहीं कर रहै हैं। ट्वीट के इसी क्रम में स्वराज कौशल ने सुषमा के इलाज को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी शेयर की है। उन्होंने बताया है कि एम्स के डॉक्टर सुषमा स्वराज के किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी भारत में करने के लिए तैयार नहीं थे।

स्वराज कौशल ने कहा, 'पर सुषमा ने कहा कि यह राष्ट्रीय गौरव का विषय है और उन्होंने विदेश जाने से मना कर दिया। उन्होंने अपनी सर्जरी की डेट फाइनल की और डॉ. मुकुट मिन्ज से कहा- डॉ. साहब आप सिर्फ इंस्ट्रूमेंट पकड़िए, कृष्णा मेरी सर्जरी आप करेंगे।'

उन्होंने बताया कि एक दिन के बाद सुषमा आरामदायक कुर्सी पर मुस्कुरा रही थीं। सुषमा ने कहा, 'अगर हम विदेश जाएंगे तो हमारे डॉक्टरों और अस्पतालों पर से लोगों का विश्वास उठ जाएगा। सुषमा ने अपनी सर्जरी को एक माइनर ऑपरेशन को माना। उन्होंने पूरा क्रेडिट एम्स के डॉक्टरों (समर्पित नर्स और स्टाफ को भी)
को दिया जो दुनिया में बेस्ट हैं।'

एक अन्य ट्वीट में स्वराज ने लिखा है, 'एक परिवार के तौर पर सुषमा स्वराज के इलाज में मदद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं। वह लगातार डॉक्टरों के संपर्क में रहे। पीएम ने सुषमा से लगातार कहा कि वह तनाव न लें क्योंकि उनका स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है।' स्वराज ने कहा कि बांसुरी और मैं सदा उनके प्रति आभारी रहेंगे।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close