देश

 पीएम मोदी ने जारी की किसान सम्मान योजना की तीसरी किस्त

 
तुमकुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के कर्नाटक दौरे पर हैं। अपने दौरे के पहले दिन पीएम ने तुमकुर में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की तीसरी किस्त जारी की। इसके साथ ही उन्होंने कृषि कर्मण अवॉर्ड भी दिए। इससे पहले मोदी ने श्री सिद्धगंगा मठ में आयोजित कार्यक्रम में संत शिवकुमार स्वामी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि संतों के दिखाए मार्ग के कारण ही 21वीं सदी के तीसरे दशक में उम्मीद और उत्साह के साथ कदम रखे जा सके हैं।
तुमकुर के कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम ने कहा, 'आज ही तमिलनाडु और कर्नाटक के मछलीपालकों को डीप सी फिशिंग बोट और ट्रांसपॉन्डर दिए गए हैं, इसके लिए बधाई। आज पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 8 करोड़वें किसान के खाते में पैसा जमा किया गया है। इतने कम समय में यह उपलब्धि हासिल करना बड़ी बात है। देश के 6 करोड़ परिवारों के खाते में 12 हजार करोड़ रुपये जमा किए गए हैं।'
 
बता दें कि प्रधानमंत्री गुरुवार शाम को पांच डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह गुरुवार को राज भवन में ठहरेंगे। मोदी शुक्रवार को बेंगलुरु में कृषि विज्ञान विश्वविद्यालय में 107वीं भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्धाटन भी करेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close