खेल

लसिथ मलिंगा की कप्तानी में पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच गुवाहाटी पहुंची श्रीलंका क्रिकेट टीम

 गुवाहाटी 
लसिथ मलिंगा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टी20 टीम गुवाहाटी पहुंच चुकी है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज 5 जनवरी से खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाना है। गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीलंकाई टीम गुवाहाटी पहुंची। सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट (सीएए) को लेकर देशभर में काफी प्रोटेस्ट हुआ और गुवाहाटी में भी इस दौरान काफी हंगामा हुआ, जिसके चलते श्रीलंकाई टीम को कड़ी सुरक्षा दी गई है।

श्रीलंकाई टीम एयरपोर्ट से सुरक्षाघेरे में सीधे टीम होटल के लिए रवाना हो गई। शुक्रवार को भारतीय क्रिकेटर टुकड़े में गुवाहाटी पहुंचेंगे। सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला जाना है। असम क्रिकेट असोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा, 'दोनों टीमों के पास ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन होंगे। श्रीलंका दिन में और भारतीय टीम शाम में प्रैक्टिस करेगी।' दिसंबर में असम में सीएए के विरोध में काफी प्रदर्शन हुए, जिसके बाद से ऐसी भी खबरें आनी लगी थीं कि टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच रद्द भी किया जा सकता है। इस विरोध प्रदर्शन के चलते रणजी और अंडर-19 क्रिकेट मैच को भी रोकना पड़ा था।
 
असम क्रिकेट असोसिएशन के सेक्रेटरी देवजीत सैकिया ने कहा, 'अब परिस्थिति काफी सामान्य हो गई है और टूरिज्म भी राज्य में बिल्कुल नॉर्मल हो गया है। 10 जनवरी से हम खेलो इंडिया गेम्स को होस्ट करेंगे, जिसमें करीब 7000 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। देश में बाकी जगहों की तरह अब गुवाहाटी पूरी तरह से सेफ है। स्टेट गवर्नमेंट सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दे रही है और इसको लेकर अब कोई मुद्दा नहीं है।' बारसपारा स्टेडियम के करीब 27,000 टिकट बिक भी चुके हैं। इस मैदान की क्षमता 39,000 है। उन्होंने कहा, 'लोग क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टियां मना रहे थे और हमें उम्मीद है कि बचे हुए टिकट आखिरी समय में बिक जाएंगे।'

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम से रोहित शर्मा को आराम दिया गया है, जबकि श्रीलंकाई टीम में पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज की टी20 टीम में वापसी हुई है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close