मध्य प्रदेश

सिवनी, बालाघाट में ओलावृष्टि, शहडोल में बारिश, मौसम विभाग का Orange Alert

इंदौर/सिवनी/ बालाघाट
मध्य प्रदेश के मौसम विभाग ने मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 35 जिलों में 24 घंटे के अंदर भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उधर कई इलाकों में मौसम अचानक बिगड़ गया। देर रात सिवनी में जमकर ओले बरसे, वहीं बालाघाट में भी ओलावृष्टि हुई। शहडोल में भी बारिश का दौर जारी है। इंदौर सहित आस-पास के इलाकों में घना कोहरा छाया रहा, जिससे विमान यातायात प्रभावित हो गया। इंदौर में आज आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी मंडल की बैठक होने जा रही है।

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 35 जिलों में 24 घंटे के अंदर भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, देवास, नीमच, मंदसौर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, गुना, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, धार, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, नरसिंहपुर, अनूपपुर, डिंडोरी, बड़वानी, बुरहानपुर, अशोकनगर, होशंगाबाद, हरदा, सागर, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इंदौर शहर में प्रशासन और नगर निगम की टीम की भूमाफिया पर कार्रवाई जारी है। गुरुवार सुबह रितेश अजमेरा उर्फ चंपू की कॉलोनी में बने क्लब हाउस को नगर निगम की टीम ने गिरा दिया। प्रशासन की लगातार जारी कार्रवाई से इंदौर शहर में माफियाओं सकते में है।

मध्य प्रदेश के सिवनी में देर रात 2 बजे जमकर ओले गिरे, वहीं बालाघज्ञट के निलजी, पल्हेरा और समनापुर में भी ओलावृष्टि हुई। गुरुवार सुबह से यहां बारिश होती रही। शहडोल में बीती रात हुई जमकर बारिश से शहर में जगह-जगह पानी भर गया। रात में औसत 9 मिलीमीटर बारिश शहडोल जिले में दर्ज की गई है। इस बारिश ने ठंडक बढ़ा दिए और हालात असामान्य हो गए हैं। स्कूलों में फिलहाल छुट्टी है, जिससे बच्चों को कुछ राहत मिली है। लेकिन गलन भरी सर्दी से लोग घर में ही रहे।

इंदौर में सुबह घना कोहरा छाया रहा, दृश्यता 100 मीटर होने से सड़कों पर वाहन चलाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। घने कोहरे की वजह से फ्लाइट प्रभावित हुईं। कोलकता से इंदौर आई फ्लाइट को 100 मीटर की दृश्यता की वजह से अहमदाबाद डायवर्ट करना पड़ा। इसमें इंदौर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 6013, इंदौर से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 655 और इंदौर से दिल्ली जाने वाली एयर एशिया की फ्लाइट आई5 753 भी देरी से रवाना होने की घोषणा की गई। कोहरे की वजह से ट्रेनें भी लेट हो गईं, नागपुर इंदौर एक्सप्रेस 5.40 घंटे, जम्मूतवी इंदौर साप्ताहिक ट्रेन 5.15 घंटे, भिंड इंदौर ट्रेन 7.55 घंटे, जबलपुर इंदौर ओवरनाइट 1 घंटे, मालवा एक्सप्रेस 1.15 घंटे और बिलासपुर इंदौर एक्सप्रेस 1 घंटे लेट है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close